अगर पैर की तर्जनी उंगली है अंगूठे से बड़ी तो ऐसे व्यक्ति को मिलता है भाग्य का साथ

 

किसी व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलेगा या नहीं, व्यक्ति का स्वभाव कैसा है, ये शरीर के अंगों को देखकर भी समझा जा सकता है। गीता प्रेस गोरखपुर द्वारा प्रकाशित भविष्यपुराण के ब्राह्मपर्व में ब्रह्माजी ने बताया है कि किसी भी पुरुष के स्वभाव को जानने के लिए उसके सभी अंगों को, दांतों को, बालों को, नाखूनों को, दाढ़ी-मूंछ को ध्यान से देखना चाहिए। इन सभी को देखकर पुरुष के स्वभाव से जुड़ी खास बातें मालूम हो सकती हैं। जानिए पुरुषों के स्वभाव और भाग्य को समझने के लिए कुछ खास संकेत…

ऐसे जाना जा सकता है व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य

यदि किसी महिला के पति या प्रेमी के पैर में तर्जनी उंगली (अंगूठे के पास वाली उंगली) अंगूठे से बड़ी दिखाई देती है तो ऐसे पुरुष भाग्यशाली होते हैं।
यदि किसी पुरुष के पैर कोमल, भरे हुए, लाल होते हैं और जिनके पैरों में पसीना नहीं आता है, वे सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त करने वाले होते हैं। ऐसे लोग बहुत ही आराम का जीवन व्यतीत करते हैं।
यदि किसी पुरुष के पैरों के अंगूठे बहुत ज्यादा मोटे दिखाई देते हैं तो उन्हें भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है।
यदि किसी पुरुष के पैर सफेद, रुखे, टेढ़े नाखून वाले हों और उंगलियों की बनावट भी असमान हो तो ऐसे लोग परेशानियों का सामना करते हैं। इनके जीवन में धन की कमी बनी रहती है।
जिन पुरुषों की जांघ लंबी, मोटी और भरी हुई होती है, वे भाग्य का साथ प्राप्त करते हैं। मजबूत जांघ वाले पुरुष धन और सभी सुख प्राप्त करने वाले होते हैं।
अगर किसी पुरुष के घुटने पर हड्डी दिखती हैं तो उसे छोटी-छोटी सफलताओं के लिए भी बहुत मेहनत करनी पड़ती है।
अगर किसी पुरुष का पेट भरा हुआ दिखता है, सीधा और गोल है तो वे लोग धनवान होते हैं। ऐसे लोग सभी सुख प्राप्त करने वाले होते हैं।
जिन लोगों का पेट लंबा और पतला दिखाई देता है, वे गरीबी का सामना करने वाले और अधिक भोजन करने वाले होते हैं।
भविष्य पुराण
भविष्य पुराण 18 प्रमुख पुराणों में से एक है। 215 अध्याय वाले इस पुराण में धर्म, सदाचार, नीति, उपदेश, अनेकों आख्यान, व्रत, तीर्थ, दान, ज्योतिष एवं आयुर्वेद के बारे में विस्तार से बताया गया है।

महर्षि वेद व्यास द्वारा रचित इस पुराण में भविष्य में होने वाली घटनाओं का वर्णन किया है। इसमें कई घटनाओं के बारे में उन्होने होने से पहले ही बता दिया था।

From around the web