हथेली के रंग से जाने कैसा है सामने वाले का व्यक्तित्व और भविष्य

 
हस्तशास्त्र के मुताबिक व्यक्ति की किस्मत उसकी कुंडली और हाथों की लकीरों पर निर्भर करती है। मगर एक और चीज है जिससे व्यक्ति का भविष्य तय होता है वो है आपकी हथेली का रंग। शास्त्रों के अनुसार हथेली के रंग से व्यक्ति को आगामी जीवन में मिलने वाली खुशियों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

1. हस्तशास्त्र के मुताबिक दुनिया में कई तरह की हथेली के लोग पाए जाते हैं। सबकी हथेली का रंग अलग होता है। अमूमन इनका रंग सफेद, लाल, पीला, गुलाबी और मटमैला होता है।
 


2. जिन लोगों की हथेली का रंग लाल होता है ऐसे लोगों के पास पैसा नहीं टिकता है। इन्हें धन की बचत के लिए संघर्ष करना पड़ता है। लाल हथेली वाले लोगों को ज्यादा मेहनत के बावजूद पूर्ण लाभ नहीं मिल पाता है। कई बार तो इन्हें कर्ज लेने तक की नौबत आ जाती है।

3. जिन लोगों की हथेली का रंग पीला होता है ऐसे जातक बहुत कंजूस होते हैं। इनसे पैसे निकलवाना बहुत मुश्किल होता है। ये सारे फैसले दिमाग से लेते हैं इसलिए इन्हें दूसरों को पैसा देना गंवारा नहीं होता है। पीली हथेली वाले लोग अपने विपरीत स्त्री व पुरुष के प्रति जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। हालांकि ये उनके लिए अपने रुपए बर्बाद नहीं करते हैं। ऐसे लोग धन तो काफी कमाते हैं, लेकिन बीमारी में इनके रुपए खर्च होते रहते हैं।
 


4. जिन लोगों की हथेली थोड़ी धब्बेदार और मटमैले रंग की होती है ऐसे हाथों को अशुभ माना जाता है। हस्तशास्त्र के अनुसार ऐसे लो गलत तरीके से पैसा कमााने में यकीन रखते हैंं। ऐसे लोग शराब, सिगरेट एवं अन्य बुरी संगति में अपना पैसा बर्बाद करते हैं। ये चालाकी से दूसरों को उल्लू बनाकर पैसा कमाते हैं। इनके अनैतिक कार्य के चलते ये कभी तरक्की नहीं करते हैं।
 


5. जिन जातकों की हथेली का रंग सफेद होता है वो कभी अमीर नहीं बन पाते हैं। इनके पास कभी मां लक्ष्मी नहीं टिकती हैं। सफेद हथेली वाले जातकों को हमेशा पैसों की तंगी झेलनी पड़ती है। कई बार तो इसके चलते इनकी जिंदगी भी खतरे में पड़ जाती है। ऐसे लोगों को मेहनत के बावजूद फल नहीं मिल पाता है।
 


6. गुलाबी हथेली वालों को सबसे शुभ माना जाता है। ज्योतिष विद्या के अनुसार ऐसी हथेली वालों को साक्षात ईश्वर का स्वरूप माना जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोगों के पास खूब धन होता है। इनके हजारों रुपए खर्च करने के बावजूद इन्हें कभी धन की कमी नहीं होती है।

From around the web

>