भगवान श्री कृष्ण के अत्यंत प्रिय होता है, इन अक्षरों के नाम वाले लोग

 
शास्त्रों के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाम का उसके व्यक्तित्व पर बहुत बड़ा असर पड़ता है। यही वजह है कि जब किसी भी बच्चे का नामकरण होता है, तो बहुत ही सोच विचार के साथ विधिपूर्वक बच्चे का नामकरण किया जाता है। किसी भी व्यक्ति के नाम का उसके जीवन में एक विशेष महत्व होता है, क्योंकि व्यक्ति को पहचान उसके नाम के द्वारा ही मिलती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन खास अक्षरों के बारे में जिनसे यदि किसी व्यक्ति के नाम की शुरुआत होती है तो वह व्यक्ति भगवान श्री कृष्ण को अत्यंत प्रिय होता है। आइये जानते हैं वह अक्षर कौन से हैं.....
 


D अक्षर :- जिन व्यक्तियों का नाम D अक्षर से शुरू होता है, वह श्री कृष्ण के दिल के बेहद करीब होते हैं। ऐसे व्यक्तियों पर भगवान श्री कृष्ण की कृपा दृष्टि हमेशा ही बनी रहती है। D अक्षर से नाम वाले व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। यह जो भी काम शुरू करते हैं उसमें इनको सफलता ही मिलती है। ऐसे व्यक्ति हृदय के बहुत दयावान होते हैं। लोगों की मदद करना इनके स्वभाव में शामिल होता है।

K अक्षर :- जिन व्यक्तियों के नाम की शुरुआत K अक्षर से होती है, ऐसे व्यक्ति भगवान श्री कृष्ण के सच्चे भक्त माने जाते हैं। यह भगवान कृष्ण की पूजा में अपना सुध बुध खो देते हैं। ऐसे व्यक्तियों का स्वभाव ऐसा होता है कि वह हर चीज को बहुत ही अच्छे तरीके से करने में माहिर होते हैं। यह कोई भी काम हड़बड़ी में करना पसंद नहीं करते हैं। इन पर श्री कृष्ण भगवान की कृपा दृष्टि सदैव बनी रहती है।यह काफी समझ बूझकर हर कार्य करते हैं, अतः इन्हें कभी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है।
 


M अक्षर :- जिन व्यक्तियों के नाम की शुरुआत M अक्षर से होती है, ऐसे व्यक्तियों के लिए इनका आत्म सम्मान ही सब कुछ होता है। यह हर तरह की परेशानियों को झेल सकते हैं, परंतु अपने आत्मसम्मान पर कोई आंच नहीं आने देते हैं। इन्हें कृष्ण की भक्ति करने में आनंद आता है। यह श्री कृष्ण के बहुत प्रिय होते हैं।

P अक्षर :- जिन व्यक्तियों के नाम की शुरुआत P अक्षर से होती है, उन व्यक्तियों में भगवान कृष्ण में अटूट आस्था होती है। यही कारण है कि इनके ऊपर भगवान कृष्ण का आशीर्वाद सदा बना रहता है। P अक्षर के नाम वाले व्यक्तियों की सबसे खास बात यह होती है कि यह अपने सभी रिश्तो को बखूबी निभाते हैं।
 


S अक्षर :- जिन व्यक्तियों के नाम की शुरुआत S अक्षर से होती है, वह काफी मेहनती होते हैं। ऐसे लोग बेहद आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते हैं। इनका शांत एवं कोमल स्वभाव लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेता है। इनके इसी स्वभाव के कारण यह भगवान श्री कृष्ण के बेहद प्रिय होते हैं।

From around the web

>