दुनिया के ऐसे तथ्य जो है आपसे काफी दूर…..

 

लगभग 200 देशों और 7.5 बिलियन से अधिक लोगों के साथ, दुनिया दिलचस्प, मजेदार और आकर्षक लोगों, स्थानों और चीजों से भरी हुई है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ जाते हैं, यह जानने के लिए आराम है कि आप हमेशा कोका-कोला का आनंद ले सकते हैं। यह फ़िज़ी पेय व्यावहारिक रूप से हर जगह बेचा जाता है, यह अभी भी उत्तर कोरिया या क्यूबा के लिए अपना रास्ता नहीं बना रहा है, बीबीसी के अनुसार ऐसा इसलिए है क्योंकि ये देश लंबे समय तक अमेरिकी व्यापार में शामिल हैं। हालाँकि, कुछ लोग कहते हैं कि यदि आप पर्याप्त प्रयास करते हैं, तो आप सामान का एक घूंट भी ले सकते हैं।

हालाँकि यह आमतौर पर राज्यों में भुगतान करने की तुलना में बहुत अधिक महंगा होगा। दुनिया की कुल जनसंख्या 7.5 बिलियन से अधिक है। और जाहिर है, यह संख्या बहुत बड़ी लगती है। हालांकि, यह जानने के बाद आपको थोड़ा और प्रबंधनीय महसूस हो सकता है कि अगर उन लोगों में से हर एक व्यक्ति कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा था, तो वे नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, लॉस एंजिल्स के 500 वर्ग मील के दायरे में फिट हो सकते थे।

आपको लगता है कि जुड़वाँ एक दुर्लभ वस्तु हैं, लेकिन वे वास्तव में पहले से कहीं अधिक सामान्य हो रहे हैं। अटलांटिक के एलेक्सिस सी मेड्रिगल लिखते हैं, “1915 से, जब तक कि सांख्यिकीय रिकॉर्ड शुरू होता है, 1980 तक, पैदा होने वाले प्रत्येक 50 शिशुओं में से एक जुड़वां था। “फिर, दर में वृद्धि शुरू हुई: 1995 तक, यह 2.5 प्रतिशत थी।

2001 में यह दर 3 प्रतिशत से अधिक थी और 2010 में 3.3 प्रतिशत थी। [इसका मतलब है कि पैदा होने वाले प्रत्येक 30 शिशुओं में से एक जुड़वां है। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि यह प्रवृत्ति इस तथ्य के कारण है कि वृद्ध महिलाओं में अधिक जुड़वाँ बच्चे होते हैं, और महिलाएं बाद में परिवारों को शुरू करने का विकल्प चुनती हैं। इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन जैसे फर्टिलिटी ट्रीटमेंट की भी भूमिका होती है।

From around the web

>