भौंह बताती हैं ऐसी स्त्रियों को नहीं मिलता है दांपत्य जीवन में सुख

 
हर इंसान के भौंहों की बनावट अलग-अलग होती है जो उनके व्यक्तित्व को दर्शाती है। समुद्रशास्त्र के अनुसार भौंहों से आप चाहें तो किसी भी स्त्री पुरूष की ऐसी बातें जान सकते हैं जो आमतौर पर पता कर पाना कठिन होता है। तो आइए देखें आपके भौंह क्या कहते हैं आपके बारे हैं।

जिस व्यक्ति की भौहें आपस में जुड़ी हुई होती हैं वह स्वार्थी होते हैं लेकिन इनका दांपत्य जीवन अच्छा रहता है। यह अपने जीवनसाथी से बहुत स्नेह करते हैं।

जिन स्त्री या पुरुषों के भौहें सीधी और घनी होती है वह उत्साही और जिंदादिल होते हैं।

जिन पुरुषों की भौंहें छोटी होती है वह परिश्रमी होते हैं।

जिस स्त्री की भौहें अर्धचन्द्राकार होती है वह सौभाग्यशाली और सुखी होती हैं। यह महत्वाकांक्षी होती हैं और अपना नाम और सम्मान खुद अर्जित करती हैं।

जिन लोगों की भौहें बहुत पतली और कम घनी होती है वह काम से जी चुराने वाले होते हैं। ऐसे व्यक्ति लापरवाह भी होते हैं इसलिए महत्वपूर्ण काम इनके भरोसे छोड़कर निश्चिंत नहीं हो जाना चाहिए।

जिन स्त्रियों के भौंहों के बाल बड़े होते हैं उनका दांपत्य जीवन बहुत अच्छा नहीं रहता है। इन्हें पति के सुखी कमी का एहसास होता है।

जिन लड़कियों की भौहें तनी हुई होती हैं वह परिवार में अपना प्रभाव दिखाने वाली होती हैं। पति के साथ इनके संबंध बहुत अच्छे नहीं रहते क्योंकि इनके बीच प्रेम की कमी रहती है।

जिन स्त्री पुरुषों के भौहों का आकार धनुष के समान होता है अर्थात दोनों ओर झुकी हुई और बीच में उठी हुई हों वह भाग्यशाली होते हैं। ऐसे व्यक्ति कलात्मक विषयों में रूचि रखते हैं और आर्थिक मामलों में हमेशा उन्नति की बढ़ते रहते हैं।

जिन व्यक्तियों की भौहें झुकी हुई और टेढ़ी-मेढ़ी होती हैं उन्हें जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस तरह भौहों वाले पुरुष स्त्रियों के प्रति आसक्त रहते हैं।

From around the web

>