घर में जरूर लगाएं ये दो खास, सुख-समृद्धि में होगी खूब बढ़ोतरी

 

पेड़-पोधों का हमारे जीवन पर बहुत असर पड़ता है। ये ना सिर्फ पर्यावरण को शुद्ध रखते हैं बल्कि सकारात्मक प्रभाव भी डालते हैं। ज्योतिषी प्रवीण मिश्रा बता रहे हैं ऐसे ही दो खास पौधों के बारे में जो घर से शोक को मिटाते हैं और घर में धन-समृद्धि बढ़ाते हैं। आप घर के बगीचे या गमले में भी इन्हें लगा सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

पहला पौधा है अशोक का। जैसा कि नाम से ही पता चलता है जो शोक को दूर करे वो है अशोक। अशोक का पौधा अपने घर में जरूर लगाएं। अगर आप बगीचे में लगा रहे हैं तो थोड़ी-थोड़ी दूर पर अशोक के कई पौधे लगाएं। बड़े होने पर अशोक के पेड़ देखने में बहुत सुंदर लगते हैं। इसे लगाने से घर से शोक और दुख दूर होता है और घर में सुख-समृद्धि आती है। 

दूसरा पौधा है आंवले का पौधा। हिंदू धर्म ग्रंथों में आंवले के पौधे की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है आंवले के पौधे की जड़ में भगवान विष्णु का वास होता है। आंवले के पौधे को बहुत पवित्र और शुभ माना जाता है। अगर आप अपने घर में आंवले का पौधा लगाएंगे तो आपके घर में भी भगवान का वास होगा। आंवले का पौधा लगाने से घर में सुख और धन बढ़ता है। जैसे-जैसे आंवले का पौधा बढ़ेगा आपके घर में समृद्धि आती जाएगी और भगवान विष्णु की कृपा आप पर हमेशा रहेगी। 

इन पौधों की जगह पर कचरा ना इकट्ठा होने दें। इस स्थान को एक तरह का मंदिर ही मानकर चलें। ये दोनों पौधे शुभता को बढ़ाने वाले माने जाते हैं। इन पोधौं को ऐसी जगह लगाना चाहिए जहां इनके फैलने के लिए पर्याप्त स्थान हो और धूप पूरी तरह आती हो तभी ये पौधे अच्छी तरह से विकास करेंगे। ये दोनों पौधे जैसे-जैसे बढ़ेंगे आपके जीवन से शोक और दुख दूर होगा, शुभता बढ़ेगी और धन आएगा। इसलिए अपने घर में अशोक और आंवले का पौधा जरूर लगाएं, आपको लाभ ही लाभ होगा।

From around the web

>