माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये उपाय, खूब बरसेगा पैसा

 
धन की लालसा के लिए व्यक्ति को मेहनत के साथ अच्छी किस्मत की भी आवश्यकता होती हैं। इसके लिए व्यक्ति माँ लक्ष्मी की आराधना करता हैं। लेकिन माँ लक्ष्मी की आराधना शुक्रवार के दिन की जाए तो मनोकामना जल्द पूर्ण होती हैं और माँ लक्ष्मी की कृपा से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती हैं। माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे इसके लिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं शुक्रवार को किये जाने वाले उपायों के बारे में जो माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करें। तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में.....

1. शुक्रवार के दिन शाम को गाय के घी का दीपक घर के ईशान कोण में जलाएं। इस दीपक में थोड़ा सा केसर डालें तथा रूई के स्थान पर लाल रंग के सूती धागे का प्रयोग करें। इससे शीघ्र ही धन-सम्पदा आने के योग बनते हैं।
 


2. शुक्रवार को 7 कुंवारी लड़कियों को घर बुलाकर उन्हें भोजन करवाएं। भोजन में केसर युक्त खीर अवश्य खिलाएं तथा दक्षिणा व वस्त्र दें। इस उपाय से जल्दी ही धन प्राप्ति होती है।

3. शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु का दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर अभिषेक करें। इस अभिषेक से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती है।

4. शुक्रवार के दिन एक पीला कपड़ा लेकर उसमें पांच पीले रंग की कौड़ी, थोड़ा सा केसर तथा सिक्के डालें। इन सब को बांधकर उन्हें उन्हें अपनी तिजोरी में या गल्ले में रख दें।
 


5. शुक्रवार के दिन उस जगह जाए। जहां पर मोर नृत्य करते है। वहां की मिट्टी लाकर एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर पवित्र जगह में रख दें और उसकी रोज पूजा करें।

6. घर पर ऐसी पेड़ की टहनी लेकर आए जिसमें चमगादड़ बैठते हो। और ऐसी जगह पर रेख जहां पर उसे कोई देख न पाएं।

7. शुक्ल पक्ष में पडऩे वाले किसी शुक्रवार के दिन पत्नी अपने हाथों से प्रेम पूर्वक साबूदाने की खीर बनाएं लेकिन उसमें शक्कर के स्थान पर मिश्री डालें। इस खीर को सबसे पहले भगवान को अर्पित करें और इसके बाद पति-पत्नी थोड़ी-थोड़ी एक-दूसरे को खिलाएं। इसी दिन किसी मंदिर में इत्र का दान करें।

From around the web

>