हनुमान मंदिर में लगातार 3 मंगलवार कर लें ये घरेलु उपाय, सारे दुख हर लेंगे बजरंगबली

 
अगर आप भी हनुमान जी के भक्त होंगे तो आपको भी श्रीराम चरित्र मानस की थोड़ी बहुत जानकारी अवश्य होगा। इसमें एक बेहद ही मशहूर चौपाई है; ‘मंगल भवन अमंगलहारी अर्थात सभी का मंगल ही मंगल हो’। इस चौपाई को आप अक्सर ही कई बार सुनते भी होंगे। इसके बारे में रामायण में बताया गया है कि स्वयं राम जी को भी संकटों से बचाने वाले श्री हनुमान जी मनुष्य के भी कठिन से कठिन संकटों को पल भर में दूर कर देते हैं।आज हम आपको 3 उपाय बताने जा रहे हैं जिसे मंगलवार के दिन करने से भगवान हनुमान जी प्रसन्न हो जाते हैं और साथ ही साथ आपके सभी दूख भी दूर कर देते हैं.....

पहला उपाय
 


इस उपाय के लिए आपको मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में एक नींबू और 4 लौंग ले जाना है और फिर इसे हनुमान जी के सामने नींबू के ऊपर चारों लौंग चढ़ा देना है। अब हनुमानजी के इस बीज मंत्र- ।। ॐ ऐं भ्रीम हनुमते, श्री राम दूताय नम: ।। का 108 बार जप करें। मंत्र जप के बाद हनुमानजी से मनोकामना पूर्ति की कामना करते हुए नींबू को अपने साथ ही रख लें। इस उपाय के करने के कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपकी कठिन से कठिन समस्या भी दूर हो जायेगी।

दूसरा उपाय
 


इस उपाय के लिए आपको किसी पुराने हनुमान मंदिर में एक गीला नारियल लेकर जाना होगा और वहां मंदिर में हनुमानजी के सामने खड़े होकर नारियल को अपने सिर से लेकर पैर तक 7 बार उतारना होगा और ऐसा करने के तुरंत बाद उसे वहीं पर जोर से पटकर फोड़ दे। फिर ये उपाय के करने के बाद वहीं मंदिर में बैठकर ही 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें । ऐसा करने से सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी। बस यह ध्यान रखें कि इस उपाय को करने समय आपको कोई नहीं टोके।

तीसरा उपाय
 


इस तिसरे उपाय को करने के बाद से आपकी परेशानियों से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाएगी। इसके लिए आपको मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर एक नारियल पर सिंदूर से स्वस्तिक बनाएं और हनुमानजी को भेट कर दें। फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आपको बेहद जल्द फल की प्राप्ति होगी।

From around the web

>