टूटते हुए हाथ के नाखून भी करते है भविष्य में होने वाली घटनाओ की तरफ ये इशारे!

 
आपको शायद यह बात सुनकर थोडा अजीब लगा हो लेकिन यह शत-प्रतिशत सच है कि कब, कैसे और किन हालातों में आपकी कौन सी अंगुली का नाखून टूटता है। यह बात आपके भविष्य को तो प्रभावित करती ही है साथ ही आपके भीतर पनप रही दुविधाओं और समस्याओं को भी जाहिर करती है। बाहरी दुनिया से हम किस तरह खुद को बचाकर रखते हैं यह बात हमारे नाखून जाहिर करते हैं। ऐसे में नाखून का किसी भी वजह से टूटने का अर्थ है कि कहीं ना कहीं खुद को बचाकर रखने की आपकी कोशिश असफल साबित हो रही है। तो आइये जाने.......

तर्जनी अंगुली - आपकी तर्जनी अंगुली आपकी महत्वाकांक्षाओं, अहम, नेतृत्व क्षमता और शक्ति की परिचायक है। इस अंगुली के नाखून के टूटने से अर्थ है कार्यस्थल पर समस्याओं का होना। जिस हाथ का आप ज्यादा प्रयोग करते हैं अगर उस हाथ की तर्जनी अंगुली का नाखून टूटता है तो यह एक नई और अस्थायी परेशानी को दर्शाता है लेकिन अगर दूसरे हाथ की अंगुली का नाखून टूटता है तो यह मौजूदा समस्याओं के निरंतर बने रहने की बात कहता है।

मध्यमा अंगुली - मध्यमा अंगुली आपके मानसिक हालातों को दर्शाती है अर्थात आप भीतर से कितने मजबूत हैं, परेशानियों का सामना किस हद तक कर सकते हैं यह आपकी मध्यमा अंगुली को देखकर पता चल सकता है। वह जितनी स्थिर और मजबूत होगी उसका अर्थ यह होगा कि आप मानसिक रूप से सशक्त हैं।


अनामिका अंगुली - अनामिका अंगुली आपकी भावनाओं और दुनिया के सामने मौजूद आपके चेहरे को दर्शाती है। विशेषज्ञों का कहना है कि जब आप अपने आप पर भरोसा करना छोड़ देते हैं, खुद को अकेला महसूस करते हैं या फिर किसी बड़े मोर्चे पर असफल हो जाते हैं तब आपकी अनामिका अंगुली का नाखून टूटता है।

सबसे छोटी - सबसे छोटी होने के बावजूद कनिष्ठ अंगुली आपके जीवन के कई महत्वपूर्ण पहलुओं को दर्शाती है। आपकी सेक्स लाइफ, सामाजिक हालात, पार्टनर के साथ आपके संबंध, यह सब आपकी एक छोटी अंगुली बता सकती है।

अंगूठा - आपका अंगूठा आपकी इच्छा शक्ति और नियंत्रण का प्रतीक है। अंगूठे के नाखून का टूटना दर्शाता है कि आपकी इच्छा शक्ति पर कोई और नियंत्रण रख रहा है।

From around the web