वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में रखें ये मूर्ति कभी नहीं होगी धन की कमी

 
वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीज़ें रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार यह माना जाता है की यदि आपके घर में वास्तुदोष होते हैं तो आपको उससे संबंधित परेशानियों को भी झेलना पड़ता है।
 


चाहे वो परिवार क्लेश हो, आर्थिक समस्या हो या फिर व्यापार नौकरी से संबंधित समस्या हो। घर में मौजूद वास्तुदोष इन सभी दिक्केतों का कारण बनते हैं। किंतु कहा जाता है ना की हर समस्या का समाधान जरुर होता है उसी प्रकार वास्तुदोषों का भी समाधान होता है। वास्तु के अनुसार घर में नेवले की मूर्ति रखने से धन संबंधी समस्या दूर हो जाती है।
 


वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीज़ों का रखना बहुत ही शुभ माना गया है, इन्हीं चीज़ों में से एक है नेवले की मूर्ति। माना जाता है की जिसके घर में नेवले की मूर्ति होती है उस घर में किभी भी धन की कमी नहीं होती है क्योंकि मां लक्ष्मी उस घर में हमेशा निवास करती है। नेवले को श्री हरी का प्रतीक भी माना जाता है।
 


आर्थिक समस्या से परेशान लोगों को अपने घर में नेवले की मूर्ति को सोने के सिक्कों के ऊपर रखना चाहिए। माना जाता है की यदि ऐसा करने से धन वृद्धि के योग के बनाता है और धन वृद्धि के योग के बीच अगर कोई अड़चनें आती है तो वो चली जाती है। वयक्ति की किस्मत के दरवाज़े खुल जाते हैं।
 


नेवले की मूर्ति को घर में रखने से परिवार में सुख-शांति बनी रहती है। जिस घर में परिवार के सदस्यों का आपस में झगड़ा रहता है। वहां तो नेवले की मूर्ति अवश्य होनी चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं ठहर पाती है जिसके चलते घर के सदस्यों में तकरार होती है।

From around the web

>