सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार स्त्री के पैरों में छिपा है उसके पति का भविष्य, जानिए कैसे

 
औरत अपने साथ घर में सौभाग्य लेकर आती है। यूं तो हर बेटी या हर स्त्री, अपने ससुराल और अपने माता-पिता के लिए लकी ही होती है लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के अंतर्गत सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं का भी उल्लेख किया गया है। आप भी जानें महिलाओं की वो ख़ासियतें जो अपने पति के लिए लकी होती हैं। आपके भविष्‍य का रहस्‍य आपके पत्‍नी के पैरों में छिपा होता है। जी हां ये सच है हमारे भविष्‍य का रहस्‍य हमारे पत्‍नी के पैरों से पता चल सकता है।

अर्धनारीश्वर - प्राचीन विद्वानों के अनुसार अर्धनारीश्वर (शिव-शक्ति) की तरह,  हर आदमी एक औरत और एक पुरूष के बिना पूरा नहीं होता है। इस अनुसार हर मनुष्‍य का भविष्‍य उसके साथी के से जुड़ा होता है उसके साथी के शरीर में उसके किस्‍मत का रहस्‍य छिपा होता है।

शुभ या अशुभ संकेत - ये संकेत अपने साथी के भाग्य, लक्षण, आदि के बारे में आगाह कराता है। एक महिला के पैर में उनके पति के भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताता है।

एकमात्र - एक औरत के पैर में अगर चक्र, स्वस्तिक या भालू का चिन्ह बना हो उसका पति एक राजा बनेगा और वो उसकी रानी।

पैर की उंगलियों - जिस औरत के दूसरे पैर के अंगूठे बाकि के पैर की उंगलियों से भी बड़ा है तो  उसका व्यभिचार शादी के पहले मिलावटी होगा जो बाद में उसके पति के लिए सहना मुश्‍किल हो जाएगा और उसके जीवन की शांति भंग हो जाएगी।

माउंट - जिस औरत के पैर में एक लाइन माउंट (थोड़ा पैर के अंगूठे के नीचे क्षेत्र) सही बड़े पैर की अंगुली की तरफ ऊपर जा रहा है, तो वो महिला के पति के लिए काफी शुभ होगा और वह सफलता और खुशी उसके रास्ते में आता देखेंगे।

लक्षण  - एक कमल और एक चतरा के प्रतीक, एक महिला के पैर के एकमात्र में संकेत मिलता है कि उसका पति आनन्दित होगा, धन, राजनीतिक प्रसिद्धि और समृद्धि के रूप में लंबे समय तक रहेगा।

जमीन के साथ संपर्क - अगर आपके दो छोटे उंगली अनामिका और कनिष्‍ठा चलते चलते जमीन को नहीं छूते  है, तो यह जल्दी विधवापन का एक संकेत है। यह भी एक संकेत है कि वह विश्वासघात हो सकता है।

मध्य पैर की अंगुली - मध्य पैर की अंगुली, अंगूठे और तर्जनी पैर के अंगूठे से अधिक लंबी है तो यह इंगित करता है कि महिला को उसके पति के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा और दूसरों के लिए चिंता का कारण होगा।

अनामिका - मध्य पैर केे अंगुली और अनामिका (तीसरे और चौथे पैर की अंगुली) समान लंबाई के हैं, तो महिला के पति के वित्तीय नुकसान का कारण बन सकता है। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ विपरीत, अपने पति के साथ वह रिश्ता झगड़ालू हो जाएगा।

एड़ी - यदि एड़ी आकार में गोल है, मुलायम और सुंदर अपनी पत्नी को ग्लैमरस जीवन, धन्यवाद नेतृत्व करने की उम्मीद है, लेकिन अगर एकमात्र थोड़ा मुश्किल और परतदार है, एक संघर्षरत जीवन की उम्मीद है।

पैर की उंगलियों के बीच अंतरिक्ष - बड़े और सूचकांक पैर की अंगुली दिख बाकी की तुलना में छोटे के बीच अंतरिक्ष, तो यह  जीवन संघर्ष के साथ भरा इंगित करता है। यदि सूचकांक पैर की अंगुली बड़े पैर के अंगूठे की तुलना में लम्बे है, तो इसका मतलब है व्यक्ति एक प्रेम जीवन के लिए होता है।

From around the web