मतदान शुरू: सीवान में एक समुदाय विशेष ने वोट को लेकर की दो राउंड फायरिंग

 

बिहार के 36 जिलों के 55 प्रखंडों में आज सुबह सात बजे से आठवें चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में 822 पंचायतों के 11,527 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। मतदान को लेकर संबंधित जिलों के चुनाव क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर सशस्त्र बलों की तैनाती की गयी है। नक्सलियों के बंद का चुनाव पर कोई असर नहीं दिख रहा है। मतदान केंद्रों पर गांव की सरकार चुनने के लिए सुबह से मतदाताओं की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। वहीं शांतिपूर्ण और निष्‍पक्ष मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। लोगों में भी मतदान को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। आयोग के अनुसार, मतदान के दौरान राज्यस्तरीय कंट्रोल रूम के टॉल फ्री नंबर 18003457243 पर मतदाता अपनी शिकायत, सुझाव व संदेश दर्ज करा सकेंगे। इसके अतिरिक्त सभी प्रखंड व जिला मुख्यालयों में भी कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। इसी बीच सीवान में वोट को लेकर एक समुदाय विशेष ने दो राउंड फायरिंग की है।
 

– सीवान के रघुनाथपुर प्रखंड मुख्यालय के मुस्लिम टोला में मस्जिद के समीप दो राउंड फायरिंग हुई है। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, एक समुदाय विशेष ने वोट को लेकर फायरिंग की है।

– बांका के कटोरिया प्रखंड के 15 पंचायतों में पंचायत चुनाव का मतदान जारी है। नौ बजे तक कुल 12.81 प्रतिशत वोट डाले गए हैं। नौ बजे तक कुल 14940 मत डाले गए। जिसमें 7423 पुरुष एवं 7517 महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

– सीवान में सुबह 9 बजे तक रघुनाथपुर में 5.63 सिसवन में 3.79 फीसदी मतदान हो चुका है।

– पटोरी प्रखंड के तारा धमौन पंचायत की बूथ संख्या 15 पर सुबह 8 बजे से महिलाएं लाइन में खड़ी होकर अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं।

From around the web