उत्तर प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, लखनऊ समेत कई जिलों में हुई बारिश

 

 बिहार की सीमा से सटे पूर्वांचल के जिलों से लेकर तराई के जिलों और राजधानी तक मौसम का मिजाज पौ फटने के साथ ही बदल गया। कई जिलों में सुबह-सुबह हल्की बारिश भी हुई। इसका विस्तार पूर्वांचल, तराई और मध्य यूपी के कई जिलों में दोपहर तक देखने को मिलेगा। लखनऊ के अलावा बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, गोंडा, शाहजहांपुर सहित आसपास के जिलों में कहीं हल्‍की तो कहीं तेज बारिश हुई है। बरेली में गर्मी से पस्त लोगों के लिए गुरुवार का दिन राहत लेकर आया।

मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक लगभग 15 जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है। इन जिलों में लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके भी चलेंगे। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। लेकिन मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए फिलहाल कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, अयोध्या, बस्ती, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, महाराजगंज, गोरखपुर, संत कबीर नगर, मऊ, बलिया, देवरिया, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, बनारस, मिर्जापुर, जौनपुर और सोनभद्र में मौसम में आए बदलाव से लोगों को मंगलवार के मुकाबले आज थोड़ी राहत मिलेगी। मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर शहरों में मौसम खुला था। तेज धूप की वजह से उमस भी भीषण थी। लखनऊ जैसे जिले में तो शाम ढलने के बाद भी गर्म हवाओं का ही सामना करना पड़ा था. हालांकि आज सुबह से धूप न निकलने से स्थितियां बदली हुई हैं.

From around the web

>