शिकोहाबाद: बारिश होते ही बिजली के खम्भों में दौड़ा करंट, दो मवेशी की मौत

 

बारिश होते ही विद्युत पोलों में करंट दौड़ गया। जिससे अलग-अलग थाना क्षेत्र अंतर्गत विद्युत पोल में करंट आने से एक भैंस और एक गोवंश की मौत हो गई। हल्की बूंदाबांदी में पोलों में करंट दौड़ने से क्षेत्रीय जनता में विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रति रोष व्याप्त हो गया है। नगर के कटरा बाजार रोड पर बैंक ऑफ इंडिया के समीप कर्मवीर सिंह वाली गली स्थित एक पोल में करंट आ गया।

जिससे पोल के संपर्क में आते ही एक गोवंश की मौत हो गई। जिससे स्थानीय लोगों के साथ ही उजाला हितैषी गोवंश समाज सेवा ट्रस्ट के राष्ट्रीय सलाहाकर अशोक राजपूत, अशोक शुक्ला व सुरेश वर्मा, गोपाल शर्मा ने विद्युत अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर घटना के बारे में बताया और बारिश के मौसम में पोलों में आ रहे करंट को समाप्त कराने की मांग की। अगर ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

वहीं मंक्खनपुर के गांव गलामई में विद्युत तार टूट कर गिरने से एक पशु पालक की दुधारू भैंस मर गई। जिसकी कीमत लगभग एक लाख रुपये थी। भैंस के मरने से किसान की कमर टूट गई है। उसके परिवार का भरण पोषण उस भैंस के दूध बेंच कर ही चल रहा था। ग्रामीणों ने पशुपालक को आर्थिक सहायता दिलाये जाने की मांग प्रशासन से की है।

From around the web

>