संभल: दो पक्षों के विवाद में पथराव और फायरिंग, एक घायल

 

संभल थाना हयातनगर क्षेत्र के गांव शकरपुर दो पक्षों के बीच प्रधानी के चुनाव से रंजिश चली आ रही है। मंगलवार को एक पक्ष की पुलिस ने मिट्टी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ ली। ट्रैक्टर चालक के पक्ष की महिलाएं और बच्चे दूसरे पक्ष पर आरोप लगाते हुए उसके घर जाकर शिकायत की और बाद गाली गलौज करने लगे।

इस पर आरोपी पक्ष के लोगों ने छत से पथराव और बाद में फायरिंग शुरू कर दी। जिससे वहां खड़े एक बच्चे को छर्रा लग गया और वह घायल हो गया। पुलिस को आता देख लोग वहां से भाग गए। पुलिस ने घायल बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया।

मंगलवार को रामगोपल पुत्र रामकरन सुबह अपने ट्रैक्टर-ट्राली में मिट्टी भरकर घर गांव की तरफ आ रहे थे। इसी बीच चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने मिट्टी से भरे ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़कर खनन की धाराओं में सीज कर दिया। रोमगोपाल को गांव के ही किसी युवक ने बताया की तुम्हारी ट्रैक्टर-ट्राली दिनेश ने ही पुलिस को सूचना देकर पकड़वाई है।

जब यह बात रामगोपाल ने घर आकर बताई तो रामगोपाल की पत्नी और उसके बड़े भाई की पत्नी आक्रोशित हो गये। इसी बीच दिनेश की सास वहां से गुजर रही थी। दिनेश की सास ने कहा कि तुम इल्जाम मत लगाओ और इसके बाद दिनेश की सास रामगोपाल और उसके भाई की पत्नी और बच्चों को दिनेश के घर ले आई।

उस वक्त घर पर दिनेश नहीं था। पहले तो कहासुनी हुई और बाद में महिलाओं में झगड़ा हो गया। वहीं छत पर बैठे दिनेश क साले विनोद और गुड्डू ने ऊपर से पथराव शुरू कर दिया। पथराव की खबर सुन रामगोपाल और उसके भाइयों ने मौके पर पहुंच कर जवाब में पथराव करने लगे। बाद में दिनेश पक्ष की तरफ से फायरिंग होने लगी और गांव की गली।

फायरिंग के दौरान सड़क किनारे खड़े रामगोपाल के भाई जोगेंद्र के दस वर्षीय बेटा योगेश छर्रा लगने से घायल हो गया। हालांकि पथराव से कुछ लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को देख दिनेश पक्ष के लोग भाग गए। घटना में घायल योगेश को देखने के लिये सीओ अरुण कुमार जिला अस्पताल पहुंचे।
फोटो कैप्शन।

From around the web

>