संभल: किसानों ने धनारी थाने का किया घेराव, उत्पीड़न करने का लगाया आरोप

 

धनारी पुलिस पर किसानों के उत्पीड़न करने का आरोप लगाकर भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक असली ने सोमवार को थाने का घेराव किया। किसानों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। थाना घेराव के दौरान संगठन के राष्ट्रीय प्रमुख सचिव ऋषिपाल सिंह यादव ने कहा कि धनारी पुलिस द्वारा लगातार किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

पुलिस द्वारा किसानों को फर्जी मुकदमों में फंसाया जा रहा है। पुलिस द्वारा पीड़ित व्यक्ति पर ही कार्रवाई की जा रही है। फर्जी तरीके से खनन में चल रहे ट्रैक्टर ट्रॉली पर अवैध रूप से वसूली पुलिस की मिलीभगत से की जा रही है। पुलिस की मिलीभगत से किसानों को झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धनारी थाना परिसर में संचालित गौशाला से गायों को रात्रि में खुला छोड़ दिया जाता है, जिसके चलते आए दिन सड़क दुर्घटना व रेलवे लाइन पर गायों की मौत हो रही है।

प्रशासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रशासन का किसानों के प्रति रवैया ठीक नहीं है। यदि प्रशासन व धनारी पुलिस अपने रवैया को सही नहीं करती है तो किसान बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। थाने के घेराव के बारे में गुन्नौर एसडीएम रामक्रेश सिंह को जानकारी हुई तो मौके पर पहुंचे। किसानों की समस्याओं को सुना और जांच कर 30 सितंबर तक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद किसानों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया। मौके पर चौधरी संजीव गांधी, ब्रह्मचारी, जयवीर सिंह यादव , राजपाल सिंह यादव, अर्जुन सिंह, अमरपाल सिंह, चंद्र प्रकाश यादव, संतोष यादव, मोहन सिंह, दिलीप यादव, मनवीर सिंह, वीरेश यादव, राजवीर सिंह, रणवीर सिंह शास्त्री और पवन यादव आदि किसान मौजूद रहे।

From around the web