रूबी हत्याकांड : लाश की तलाश में घंटों मकान में खुदाई, नहर में भी सर्च ऑपरेशन

 

लखनऊ की रूबी की सरधना में हत्या का राज अभी तक नहीं खुल पाया है। हत्यारोपी पति के सरेंडर के बाद पुलिस ने पूछताछ और मंगलवार सुबह फोरेंसिक टीम के साथ दीपक के निर्माणाधीन मकान पर खुदाई की। इसके बाद भी कोई भी सबूत हाथ नहीं लगा।

हालांकि हत्या इसी मकान में की गई थी और इस संबंध में कुछ साक्ष्य जुटाए गए हैं। वहीं दोपहर बाद दीपक की ओर से बताया गया कि उसने हत्या कर लाश को नहर में फेंक दिया था। बाद में पुलिस टीम ने भलसौना तक सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके अलावा मैसेज भी गाजियाबाद और जानी पुलिस को दिया गया है। इसके अलावा गोताखोरों की मदद से बुधवार को लाश खोजने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

बता दें कि रूबी के पति कवि दीपक निराला ने पूरी सेटिंग के साथ सोमवार को थाने में सरेंडर कर दिया था। हालांकि पुलिस ने दीपक के सरेंडर की बात को मीडिया से छुपाए रखा। क्राइम ब्रांच व थाना पुलिस ने सख्ती से दीपक से पूछताछ की, लेकिन वह पत्नी की बीमारी से मौत की बात पर ही डटा रहा। सुबह में की गई पूछताछ के बाद पुलिस और फोरेंसिक टीम ने दीपक के घर पर खुदाई शुरू की। पुलिस को आशंका थी कि हत्या करके लाश को यहीं छिपाया गया है। दोपहर करीब दो बजे तक खुदाई और खोजबीन की गई। इसके बाद भी कुछ हाथ नहीं आया। इस दौरान मकान के बाहर पुलिस तैनात की गई थी।

सीओ आरपी शाही भी इस कार्रवाई के दौरान वहीं मौजूद रहे। पुलिस ने मजदूरों से मकान के कुछ हिस्से की खुदाई भी कराई। शव वहां दबे होने की आशंका के चलते खुदाई कराई गई, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। टीम ने घर के अंदर मिले सामान की वीडियोग्राफी कराई साथ ही फिंगर प्रिंट्स भी लिए।

दोपहर बाद कबूलनामा, नहर में फेंकी लाश

दो दिन पूर्व थाने में सरेंडर करने वाले रूबी के पति दीपक ने सख्ती से हुई पूछताछ के बाद हत्या की बात कुबूल की। गृह क्लेश के चलते हत्या की बात किए भी सामने आ रही है। उसने शव भी सरधना क्षेत्र के भलसौना गंगनहर में डालने की बात कही। सीओ आरपी शाही से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पूछताछ में दीपक ने हत्या की बात कुबूल की है। हत्या के बाद शव को भलसौना गंगनहर पुल के निकट डिस्पोज करने की भी बात दीपक ने बताई है। फिलहाल उसकी निशानदेही पर शव को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

दीपक बोला-मेरा नार्को टेस्ट करा लो..

पुलिस सूत्रों की मानें तो दीपक काफी शातिर किस्म का है। पुलिस को केवल एक ही कहानी बता रहा है। रातभर की गई पूछताछ के बाद भी वह अपनी कहानी नहीं बदल पाया। उसके जुबां पर एक ही बात है कि उसने पत्नी को नहीं मारा वह खुद मरी है। उसने पुलिस से यहां तक कह दिया कि यकीन नहीं आ रहा तो मेरा नार्को टेस्ट करा लो।

From around the web