राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक 13 से, जानें क्या होगा खास

 

 श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक 13 व 14 जून को सर्किट हाउस फैजाबाद में होगी। मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा बैठक में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचकर निर्माण कार्य का निरीक्षण और भावी योजना पर चिंतन के लिए 13 और 14 जून को अयोध्या में ही रहेंगे। जानकारी के मुताबिक जो सदस्य बैठक में किन्ही कारणों से नहीं आ सकते हैं वह वीडियो के माध्यम से अपने स्थान से ही बैठक में सहभाग कर सकते हैं। वीडियो से जुड़ने के लिए लिंक उनको समय से पहले ही प्रेषित कर दिया जाएगा।

निर्माण कार्य का निरीक्षण व भावी योजना पर होगा चिंतन
रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए 400 फुट लंबे और 300 फुट चौड़े स्थल पर 50 फुट गहरे की गई खुदाई को भरे जाने का कार्य हा रहा है। लगभग 5 फुट से अधिक इम्प्रूवमेंट का कार्य पूरा हो चुका है। इसके साथ मंदिर के लिए बेस प्लिंथ को बनाये जाने के साथ परकोटा निर्माण के लिए तैयारी की जा रही है।

तो वहीं पत्थरों से मंदिर के स्ट्रक्चर को तैयार के कार्यशाला भी प्रारम्भ करने के लिए पूर्व संचालित कार्यशाला पर लगी मशीनों तैयार किया जा रहा है। ट्रस्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा दो दिवसीय दौरे पर 12 जून को अयोध्या पहुंचेंगे,

13 जून को राम जन्मभूमि परिसर पर चल रहे कार्यों के जायजा लेने के बाद मंदिर निर्माण कार्य में लगी संस्था एलएनटी और टाटा के इंजीनियरों से मीटिंग करेंगे और जन्मभूमि परिसर में चल रहे मंदिर निर्माण के कार्यों का फिडबैक लेंगे। वहीं ट्रस्ट महासचिव चम्पतराय व कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरी और एल एंड टी के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक करेंगे। बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों के साथ, निर्माण कार्य से जुड़े इंजीनियर व मन्दिर के आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा भी शामिल होंगे।

From around the web

>