पुलिसकर्मियों को भी 25 फीसदी अतिरिक्त मानदेय की मांग

 

उत्तर प्रदेश में पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने प्रदेश के पुलिसकर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में मानदेय में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की मांग की है।
मुख्य सचिव व एसीएस होम के साथ डीजीपी, यूपी को भेजे अपने पत्र में अमिताभ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कल कोविड की लड़ाई में जुटे स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वकर्स को मानदेय में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि कोविड की लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही पूरे प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की भी अत्यंत ही महत्वपूर्ण भूमिका है और वे कोविड की इस लड़ाई में प्रारंभ से आज तक हर प्रकार से फ्रंटलाइन वर्कर की भूमिका निभा रहे हैं।

इसलिये स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही प्रदेश के पुलिसकर्मी भी निश्चित रूप से फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में मानदेय में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी के हक़दार हैं।

श्री ठाकुर ने डीजीपी से शासन से पत्राचार कर प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को भी फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में मानदेय में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी दिलवाए जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि पिछली मार्च में चर्चित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को अनिमियतिता के आरोप के चलते समय से पहले रिटायर कर दिया गया था।

From around the web

>