घर में सो रहीं मां-बेटी की गला रेतकर हत्‍या, पिता की हालत गंभीर

 

प्रयागराज के औद्योगिक थाना क्षेत्र के 'मियां का पूरा' गांव में घर के अंदर सो रहे एक परिवार पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने धारदार हथियार से मां-बेटी की हत्या कर दी। लड़की के पिता को गंभीर हालत में शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारी गई लड़की 18 वर्षीय तनु इंटरमीडिएट की छात्रा थी। मंगलवार की रात वह अपनी मां प्रेमा देवी और पिता बजरंग बहादुर के साथ घर के अंदर सो रही थी। इसी दौरान अज्ञात हमलावरों ने तनु और उसकी मां प्रेमा देवी की गला रेतकर हत्या कर दी। उसके पिता पर भी गंभीर वार किया। वह अचेत हो गए। 

बुधवार को पड़ोसियों ने पुलिस को इस दोहरे हत्‍याकांड की सूचना दी तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के आला अफसर और फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस ने बजरंग बहादुर को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस कई टीमें छानबीन में जुटी हैं। पुलिस ने कई पड़ोसियों से भी पूछताछ कर घटना की जानकारी ली है।  पुलिस ने कहा है कि वह घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है। जल्‍द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

 उधर, एक अन्‍य घटनाक्रम में प्रयागराज के ही मुंडेरा में सोमवार की देर रात प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस को सूचना दी गई कि घर में चोरी करने पहुंचे चोर से मारपीट हुई है। घायल को लेकर अस्पताल गए जहां उसकी मौत हो गई। मृतक युवक की मां ने उसकी प्रेमिका समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। धूमनगंज पुलिस ने नामजद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। प्रेमिका समेत दो आरोपी फरार हैं। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल बल्ली और ईंट बरामद कर लिया है।

From around the web