मायावती ने उमाशंकर सिंह को बनाया बसपा विधानमंडल दल का नया नेता

 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बलिया के रसड़ा क्षेत्र के विधायक उमाशंकर सिंह को उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा विधानमंडल दल का नया नेता नियुक्त किया है। मायावती ने संविधान दिवस के मौके पर शुक्रवार को जारी एक बयान में उमाशंकर सिंह को पार्टी विधानमंडल दल का नया नेता नियुक्त किये जाने की घोषणा की।

साथ ही उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकारों पर दलित और वंचितों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुये संविधान दिवस पर किसी भी सरकारी कार्यक्रम में भाग न लेने का ऐलान किया। पिछले छह महीनों में यह दूसरा मौका है जब बसपा विधानमंडल दल के नये नेता की नियुक्ति की घोषणा मायावती को करनी पड़ी है।

इससे पहले लालजी वर्मा के निलंबन के बाद बसपा सुप्रीमो ने शाह आजमगढ़ के मुबारकपुर से विधायक आलम उर्फ गुड्डू जमाली को पार्टी विधानमंडल दल का नेता नियुक्त किया था। जमाली ने गुरुवार को उपेक्षा का आरोप लगाते हुये पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

देर शाम बसपा ने गुड्डू जमाली के इस्तीफे की वजह साफ करते हुये कहा था कि चरित्र हनन के आरोप में घिरे जमाली ने पार्टी से मदद की अपील की थी। जिसे ठुकराने पर उन्होंने इस्तीफा दिया है। माना जा रहा है कि जमाली जल्द ही सपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उन्होंने बसपा के टिकट पर मुबारकपुर सीट से 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी।

From around the web