संगमनगरी पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राज्यपाल-मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

 

 देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को संगमनगरी पहुंचे। राष्ट्रपति वायुसेना के विमान से बम्हरौली हवाई अड्डे के विमानतल पर जैसे ही उतरे वहां पहले से मौजूद राज्यपाल आनंदीबेन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

एयरपोर्ट से राष्ट्रपति सड़क मार्ग से हाईकोर्ट के लिए रवाना हो गये। राष्ट्रपति ऐतिहासिक इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रधानपीठ परिसर में मल्टी लेवल पार्किंग, अधिवक्ता चैंबर का शिलान्यास करने के अतिरिक्त झलवा में बनाए जाने वाले राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनवी रमना, कानून मंत्री किरन रिजिजू और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी आयोजन में मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति तकरीबन छह घंटे प्रयागराज में बिताएंगे। शाम पांच बजे तक राष्ट्रपति प्रयागराज से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। उनके जाने के बाद सीएम यहां से रवाना होंगे, जबकि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का रात्रि प्रवास प्रयागराज में ही रहेगा। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शाम को ही लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

From around the web