पुल की रेलिंग से लटकती मिली युवती की लाश, सीमा विवाद में उलझी पुलिस

 

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक ह्दयविदारक घटना देखने को मिली। यहां रामपुर कारखाना क्षेत्र में छोटी गंडक के पटनवा पुल से एक लड़की का शव उल्टा लटकता मिला। लोग अनुमान लगा रहे हैं कि किसी ने लड़की की हत्या कर नदी में फेंकने की कोशिश की लेकिन उसका पैर लोहे से बने पुल की रेलिंग में फंस गया और वह वहीं लटक गई। इधर, रामपुर कारखाना-तरकुलवा के पुलिस की सीमा विवाद में युवती का शव कई घंटों तक लटकता रहा।

मिली जानकारी के अनुसार देवरिया-कसया मार्ग पर 1904 में बनाया गया लोहे का पुल पैदल चलने वालों के लिए अभी खुला हुआ है। मंगलवार को सुबह लोगों ने पुल की रेलिंग में युवती की लाश लटकती देखी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। लाश को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि लड़की की हत्या कर उसका शव लोहे के पुल से नदी में फेंकने की कोशिश की गई, लेकिन उसका पैर रेलिंग में फंस गया और लाश पुल से उल्टा लटक गई। युवती ने लाल रंग की टीशर्ट और काला-सफेद चेकदार लोअर पहने हुए थी। पुलिस को मौके पर पहुंचने में तकरीबन तीन घंटे लग गए।

दो थाना क्षेत्रों में बंटा है पुल का हिस्सा
पुल का आधा हिस्सा रामपुर कारखाना और आधा हिस्सा तरकुलवा थाना क्षेत्र में बंटा है। यही वजह है कि सूचना मिलने के बाद भी दोनों थानों की पुलिस मौके पर जाने से कतराती रही। आखिरकार जानकारी मिलने के तकरीबन 3 घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। मौके पर पहुंचे तरकुलवा पुलिस के सिपाहियों ने भीड़ को किनारे कराया। इंस्पेक्टर तरकुलवा जयंत कुमार सिंह ने कहा है कि युवती का शव पुल से लटका हुआ मिला है। अभी युवती की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

From around the web