घर बैठे वाहन में लगवाएं एचएसआरपी, ऑनलाइन नंबर प्लेट की बुकिंग के साथ देना होगा अतिरिक्त चार्ज

 

वाहन मालिकों को अब हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगवाने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। अब घर बैठे वाहन मालिक अपने वाहनों में एचएसआरपी लगवा सकेंगे।

परिवहन विभाग ने गाड़ी मालिकों को राहत देते हुए घर बैठे एचएसआरपी लगवाने की सुविधा शुरू की है। दो और चार पहिया वाहन मालिक परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन में एक विकल्प होम डिलेवरी का भी दिया गया है। आवेदक को इसका चयन करना होगा। इसके लिए दो पहिया वाहन मालिकों को 100 रुपये और चार पहिया वाहन मालिकों को 200 रुपये अतिरिक्त चार्ज देना होगा।

यह जानकारी देते हुए अपर परिवहन आयुक्त देवेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन के साथ घर बैठे नंबर प्लेट लगवाने की सुविधा शुरू की गई है।

अंक और के लिए 15 फरवरी अंतिम तारीख
जिन वाहनों के नंबर के अंत में 2 और 3 का अंक है, वह 15 फरवरी 2022 तक एचएसआरपी लगवा सकते हैं। 15 फरवरी के बाद पकड़े जाने पर पांच हजार रुपये तक चालान किया जाएगा। ऐसे वाहन मालिक जिनके वाहनों की कंपनी या शोरूम बंद हो गए हैं, उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे वाहन मालिकों को थोड़ा इंतजार करना होगा। जो ऑटो मोबाइल कंपनियां बंद हो गई है, उन कंपनियों के वाहनों पर नंबर प्लेट लगवाने के लिए जल्द ही अलग से वेंडर नियुक्त किए जाएंगे।

From around the web