यूपी के इस जिले में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से पांच मरीजों की मौत, अस्पताल में तोड़फोड़

 

मेरठ के न्यूटीमा हॉस्पिटल में इलाज के दौरान रविवार को कोरोना के पांच मरीजों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी जैसे ही उनके परिजनों को हुई। उनका गुस्सा अस्पताल के स्टाफ पर टूट पड़ा। इलाज में लापरवाही और ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने का आरोप लगाते हुए तीमारदारों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। परिसर में तोड़फोड़ की। अफरा-तफरी के बीच कई थानों की फ़ोर्स मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाने का प्रयास किया। चार घंटे तक हंगामा होता रहा। पुलिस के सामने ही परिजन हंगामा करते रहे। आलम यह रहा कि सीएमओ को भी मौके पर पहुंचना पड़ा।

Newtrima Hospital

मौके पर पहुंचे अधिकारी और पुलिस

तीमारदारों ने आरोप लगाया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से उनके मरीजों की मौत हुई। परिजन अस्पताल के गेट पर एकत्र हुए और हंगामा करने लगे। मामला बढ़ता देखकर मौके पर पुलिस बुलाई गई। अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। लोग शांत नहीं हुए तो सीएमओ को बुलाया गया।

सीएमओ ने जांच के लिए बनाई कमिटी
सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि पांचों मरीज आईसीयू में भर्ती थे। मरीजों की मौत को लेकर घरवालों ने जो आरोप लगाए हैं उनकी जांच कराई जाएगी। सीएमओ ने कहा कि उन्होंने जांच के लिए एक टीम गठित कर दी है। लोगों का ऑक्सिजन सप्लाई बंद होने से मरीजों की मौत का जो आरोप है उसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

From around the web

>