मौत के मुँह में जा रही माँ को बेटियों ने दिया अपने मुँह से आक्सीजन

 

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्तिथि भयानक होती जा रही है,इसी बीच दिल को झकझोर कर रख देने वाला वीडियो सामने आया है। बहराइच के जिला अस्पताल पहुंची एक मां की मदद करने से जब लाचार सिस्टम ने हाथ खड़े कर दिए तो उसकी दोनों बेटियां मुंह से सांस देने की कोशिश करने लगीं लेकिन अफसोस उनकी यह कोशिश मां को नहीं बचा सकी। कुछ देर बाद ही महिला की मौत हो गई।

बहराइच जिला हॉस्पिटल में जरूरतमंद मरीजों को न तो बेड मिल रहा है और न ही ऑक्सिजन। शनिवार देर रात एक महिला को गंभीर हालत में लेकर परिवार वाले जिला हॉस्पिटल के इमर्जेंसी में पहुंचे। महिला की सांस उखड़ रही थी। वहां मौजूद चिकित्सा कर्मियों ने ऑक्सिजन सिलिंडर देने से मना कर दिया। इस पर महिला के साथ आई दो बेटियों ने मुंह से ही मां को ऑक्सिजन देना शुरू कर दिया लेकिन कुछ देर बाद महिला की ऑक्सिजन के अभाव में मौत हो गई।
हॉस्पिटल छोड़ भाग खड़े हुए डॉक्टर और स्टाफ
महिला की उखड़ रही सांस और बेटियों को मुंह से ऑक्सिजन देते देख आपातकालीन कक्ष में मौजूद परिवार और अन्य लोगो का सब्र जवाब दे गया। जमकर हंगामा हुआ। चिकित्सक और चिकित्साकर्मी भाग खड़े हुए। इसी बीच किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। तब डॉक्टरों में हड़कंप मच गया।

जिला अस्पताल के सीएमएस की सफाई
आनन-फानन में मरीज को मौके से हटा दिया गया। आपातकालीन कक्ष के चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी महिला के बारे में कुछ भी बताने से किनारा करते रहे। जिला हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ. डीके सिंह ने बताया कि महिला जब अस्पताल आई थी तो तत्काल उसकी मौत हो गई थी। ऑक्सिजन की व्यवस्था है। बच्चियों को लगा कि वह अपने मुंह से हवा देकर कुछ कर सकती हैं, इसलिए ऐसा कर रही थीं। परिवारीजन महिला को तुरंत लेकर चले गए थे। इसलिए उनका नाम और पता कुछ नहीं नोट किया जा सका।

From around the web

>