प्रयागराज माघ मेले में फूटा कोरोना बम! 36 सुरक्षाकर्मियों समेत 38 लोग संक्रमित, बढ़ सकते हैं मामले

 

देश में बेकाबू हुए कोरोना संक्रमण ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में चल रहे माघ मेले में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। माघ मेले में भी कोरोनाा ब्लास्ट होने की खबर है। यहां पुलिस और पीएसी के 36 जवानों के साथ ही 38 और लोग कोरोना संक्रमण से ग्रसित पाए गए हैं। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था में लगे लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 51

राज्य में लगातार मिल रहे नए संक्रमितों के बीच माघ मेले के आयोजन पर अब सवालिया निशान उठ गए हैं। मेले में अभी श्रद्धालुओं का आना शुरू नहीं हुआ है उससे पहले ही यहां कोरोना संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। जिनमें मेले में लगे सुरक्षाकर्मी लगातार संक्रमित पाए जा रहे हैं। बता दें कि, मेला क्षेत्र के साथ जिले में भी 379 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। ऐसे में प्रयागराज कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर हुई डेढ़ हजार के पार पहुंच चुकी है। जिस कारण सरकारी अमले की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

मकर संक्रांति पर पहुंचते है लाखों लोग
प्रयागराज के माघ मेले में 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व पर यहां लाखों श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंचते हैं। इसके अलावा 17 जनवरी को पौष पूर्णिमा से एक लाख से ज्यादा संत महात्मा और श्रद्धालु यहां कल्पवास करेंगे। जिसके लिए प्रयागराज में टैंट-तंबुओं का अलग स्थान बनाया गया है। लेकिन अब लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के चलते यहां मेले में कोरोना विस्फोट की आषंका और भी बढ़ गई है।

From around the web