अखिलेश-डिंपल की 21वीं एनिवर्सरी आज, सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का लगा तांता

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी धर्म पत्नी डिंपल यादव के शादी की बुधवार को 21वीं साल गिरह है। सोशल मीडिया पर कार्यकर्ता और पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी लगातार उन्हें बधाई दे रहे हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों में अखिलेश और डिम्पल के तस्वीरों को सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर लगाकर कार्यकर्ता दोनों के खुशहाल और स्वस्थ जीवन की कामना कर रहे हैं। गौरतलब है कि, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की शादी 24 नवंबर 1999 को डिम्पल यादव से हुई थी।

अखिलेश यादव की मुलाकात डिंपल से कॉलेज के दिनों में हुई थी। डिम्पल लखनऊ यूनिवर्सिटी से कॉमर्स की पढ़ाई कर रही थीं और अखिलेश ऑस्ट्रेलिया से एन्वॉयरमेंट इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री लेकर लौटे थे। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। देखते ही देखते प्यार परवान चढ़ने लगा और 1999 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। उत्तराखंड की रहने वाली डिंपल आर्मी बैकग्राउंड से थीं।

तीन बहनों में दूसरे नंबर की डिंपल के पिता आर्मी में कर्नल थे। राजनीति से इस परिवार का दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। समाजवादी पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को भी पति-पत्नी की ये जोड़ी बेहद पसंद है। प्यार के बाद शादी के बंधन में बंधने के 21 साल बाद भी दोनों में आपसी तालमेल (बॉन्डिग) जबरदस्त है। डिम्पल पति के गोल्डेन समय से लेकर वर्तमान में संघर्ष के दौर में भी पूरा साथ निभा रही है।

From around the web