18 अक्टूबर को आयोजित होगा विधानमंडल का विशेष सत्र, दूरदर्शन पर होगा सीधा प्रसारण

 

देश की स्वतंत्रता के 75वें साल मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उत्तर प्रदेश विधान मंडल का विशेष सत्र 18 अक्टूबर को आयोजित होगा। सोमवार को विधानसभा सचिवालय द्वारा इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई। विधानसभा के विशेष सचिव बृज भूषण दुबे ने बताया कि यह विशेष सत्र 18 अक्टूबर को पूर्वाह्न 11 बजे विधानसभा मण्डप में आहूत किया गया है।

रविवार को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन इस विशेष सत्र को बुलाने संबंधी संसदीय कार्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी और इस संबंध में विधानसभा से अधिसूचना भी जारी कर दी गई। अमृत महोत्सव के तहत आहूत हो रहे विधानमंडल के इस विशेष सत्र में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े विविध पहलुओं पर विशेष चर्चा होगी। इस विशेष अवसर पर योगी सरकार कुछ खास राजनीतिज्ञों को आमंत्रित करने की तैयारी कर रही है।

इस विशेष सत्र का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। इससे पूर्व यूपी की योगी सरकार ने अगस्त माह में मानसून सत्र आहूत किया था। उस सत्र में सरकार ने अपना अनुपूरक बजट पारित करवाया था। शासन से जुड़े सूत्रों की माने तो विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार नवंबर अथवा दिसंबर महीने में एक सत्र और आहूत करके फिर से अनूपूरक बजट ला सकती है। फिर चुनाव बाद नई सरकार अपना पूर्ण बजट लाएगी।

From around the web