दो दिनों में 7 विधायकों ने छोड़ा बीजेपी का दामन, अभी 13 और विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी

 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहा बीजेपी को नए जटके लग रहे हैं। बीते दिनों बीजेपी से इस्तीफों की लाइन लग गई। राजनीति में हलचल शुरू हो गई है जो साफ नजर आ रही है। अटकलें लग रही हैं कि अभी और इस्तीफे भी हो सकते है। कहा जा रहा है कि कुल 13 विधायक पार्टी छोड़ने वाले हैं। 11 जनवरी, 2022 कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 4 विधायकों ने इस्तीफा दिया वहीं 12 जनवरी, 2022 कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान समेत 3 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

सूत्रों से पता चला है कि यूपी बीजेपी के कुल 13 विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं। खबरों के मुताबिक इसकी लिस्ट स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव को सौंपी है। बता दें, मुंबई में बैठे एनसीपी के मुखिया शरद पवार तक को ये खबर है कि यूपी में बीजेपी के 13 विधायक पार्टी छोड़ने वाले हैं, उन्होंने 12 तारीख को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात सार्वजनिक कर दी थी।

प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन आने वाला है। मौर्य जी ने जो इस्तीफा दिया मिनिस्ट्री से और पार्टी से और इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी को जो सहयोग देने की बात कही। उनके साथ ही 13 एमएलए और कुछ साथी भी बीजेपी छोड़ने वाले हैं। आप देखेंगे कि अगले कुछ दिनों में हर दिन कोई न कोई नया चेहरा वहां छोड़कर यहां आएगा।

बता दें, मंगलवार 11 जनवरी को कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफे का एलान करके धमाका कर दिया। उनके साथ 3 अन्य विधायकों ने भी बीजेपी छोड़ दी। इसके अगले ही दिन यानी 12 जनवरी को वन और पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान का भी इस्तीफा हो गया। इस तरह यूपी में बीजेपी दो दिन में कुल 7 विधायकों से हाथ धो बैठी है।

From around the web