जयपुर में बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर कर रहे हैं प्रदर्शन

 
राजस्थान में विभिन्न हिस्सों से आये बेरोजगार आज राजधानी जयपुर में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले 22 गोदोम पेट्रोल पम्प के पीछे एकत्रित काफी संख्या में बेरोजगार अपनी मांगों की तख्तियां हाथों में लिए प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों का कहना है कि कई सालों से लंबित भर्तियों में उन्हें न्याय नहीं मिला हैं और कंप्यूटर भर्ती, पीटीआई, स्कूल व्याख्याता भर्ती आदि सहित विभिन्न मांगों को लेकर वह प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनकी मांगों पर सरकार ध्यान नहीं दे रही हैं और वह केवल आश्वासन दे रही है।
बड़ी संख्या में एकत्रित हुए बेरोजगार लोगों के प्रदर्शन के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया हैं। फिलहाल प्रदर्शन शांतिपूर्ण चल रहा है।
उधर बेरोजगारों की मांगों के संबंध में भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा शिक्षा मंत्री गोंिवद ंिसह डोटासरा से उनके आवास पर मुलाकात की हैं। श्री मीणा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले अपने घोषणा पत्र में बेरोजगारों से कई वादे किए थे और उन वादों को याद दिलाने के लिए वह शिक्षा मंत्री के पास आये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भर्ती परीक्षाओं में अन्य राज्यों के अभ्यर्थी भी शामिल होते हैं ऐसे में उनका कोटा पांच प्रतिशत करने की राज्य सरकार से मांग की गई है।

From around the web