सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत, ग्रामीणों ने किया रांची-पटना हाई-वे जाम

 

मंगलवार की रात रामगढ़ थाना क्षेत्र के काकेबार मोड़ के समीप दो युवक हाइवा के चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि फ्लाई ओवर निर्माण कर रही कंपनी आनंद कंस्ट्रक्श की हाइवा था, जिससे हादसा हुआ। हादसा के बाद कंपनी ने मुआवजा देने की बात कही, लेकिन मुआवजा नहीं मिला। इसके बाद बुधवार को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर रांची-पटना मुख्य मार्ग जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।ग्रामीणों ने बताया कि करमाली टोला के दो बाइक सवार युवकों को हाइवा ने टक्कर मार दी, जिससे दोनों युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद जिला प्रशासन और कंपनी की ओर से परिजनों को मुआवजा देना का आश्वासन दिया। बुधवार की सुबह पोस्टमार्टम होने के बाद शव मिला, तो मुआवजा राशि नहीं मिली। इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और रांची-पटना हाई-वे को जाम कर दिया।आश्वासन मिलने के बाद शांत हुए ग्रामीणसड़क जाम होने से यातायात बाधित हो गई। घटना की सूचना मिलते ही सीओ और एसडीपीओ दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। घटनास्थल पुलिस छावनी में बदल गया था।

पुलिस की ओर से ग्रामीणों को शांत करने की कोशिश की जा रही थी। इस दौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच थोड़ा-बहुत नोंकझोंक भी हुई। हालांकि, सीओ के आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण शांत हुए और सड़क से हटे। इसके बाद गड़ियों का परिचाल शुरू किया गया।अंचल अधिकारी सुधीर कुमार ने कहा कि सड़क हादसे में दो युवक की मौत हो गई थी। ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम किया था, लेकिन मुआवजा का आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों को शांत करा दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकारी व्यवस्था के साथ साथ संबंधित कंपनी की ओर से मुआवजा मुहैया कराई जाएगी। वहीं, एसडीपीओ किशोर कुमार रजक ने कहा कि दुर्घटना में मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

From around the web