ट्रैन से 46 किलो चांदी आभूषणों के साथ दो युवक गिरफ्तार, आभूषणों की अनुमानित कीमत 29 लाख रुपए

 

आरपीएफ की टीम ने नंदन कानन एक्सप्रेस ट्रेन से 46 किलो चांदी के आभूषणों के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों की पहचान पश्चिम बंगाल के दासपुर थाना क्षेत्र के चक्रमनगर मुहल्ले के रहनेवाले विश्वरंजन मन्ना व केशवचक मुहल्ले के रहनेवाले शुभाशीष मोती के रूप में की गयी है. आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि गया जंक्शन पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था.

इसका नेतृत्व उप निरीक्षक विक्रम देव सिंह कर रहे थे. इसी दौरान गाड़ी संख्या 02815 नंदन कानन एक्सप्रेस एक नंबर प्लेटफॉर्म पर आयी. कोच संख्या एस- चार से दो लोगों को कई छोटे बैग व झोले के साथ संदिग्ध अवस्था में उतर कर जाते देखा गया. संदेह के आधार पर रोक कर पूछताछ की गयी. इस दौरान दोनों युवक घबरा गये. बताया कि बैग में चांदी व आभूषण हैं. पुलिस ने जब कागज की मांग की, तो उनके पास कोई वैध कागज नहीं था.

दोनों युवकों को थाना लाया गया. युवकों ने बताया कि उक्त चांदी के आभूषणों का जीएसटी नहीं भरा है. आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि आगे की कार्रवाई के लिए सहायक आयुक्त कस्टम व सर्विस टैक्स प्रमंडल गया को सुपुर्द किया जायेगा. जब्त चांदी के आभूषणों की अनुमानित कीमत 28 लाख 89 हजार 200 रुपये आंकी गयी है.

From around the web