ड्यूटी नहीं मिलने से परेशान होमगार्ड के जवान ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

 

तिलैया थाना क्षेत्र के करमा में ड्यूटी नहीं मिलने के कारण तनाव में आकर होमगार्ड के जवान राजेश कुमार शर्मा ने सोमवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के तिलैया ब्रांच में बतौर गार्ड तैनात राजेश शर्मा बीमारी के कारण ड्यूटी से छुट्टी ले लिए थे और छह महीने बाद जब वापस ड्यूटी पर बहाल किए जाने की मांग की तो उन्हें ड्यूटी नहीं दिया गया।

इसके कारण वह तनाव में थे। मृतक के परिजनों के मुताबिक ड्यूटी देने के नाम पर होमगार्ड के कमांडेंट के द्वारा रिश्वत मांगी जाती थी और प्रतिदिन होमगार्ड के कार्यालय के चक्कर लगाने के बावजूद उन्हें ड्यूटी नहीं मिल रही थी, जिसके कारण वे तनाव में थे। वहीं दूसरी तरफ होमगार्ड के जवान की मौत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सोमवार शाम भी होमगार्ड के जवान राजेश कुमार निराश होकर कार्यालय से वापस घर लौटे थे और आधी रात के बाद उन्होंने अपने कमरे के पंखे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि अभी तक यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ड्यूटी न मिलने की वजह से होमगार्ड ने आत्महत्या की है। घर वालों की शिकायत पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

From around the web

>