कल से एक बार फिर पटरी पर दौड़गी त्रिवेणी एक्सप्रेस…

 

रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है कि बंद चल रही शक्तिनगर-सिंगरौली त्रिवेणी एक्सप्रेस मंगलवार से टनकपुर रेलवे स्टेशन से पटरी पर दौड़ेगी। यह ट्रेन मंगलवार सुबह 8:25 बजे टनकपुर स्टेशन से रवाना होगी।

इसके अलावा रेलवे 15 सितंबर से तीन अन्य एक्सप्रेस रेलगाड़ी के संचालन की भी तैयारी रेलवे कर रहा है। यह जानकारी देते हुए बरेली रेलवे मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि खटीमा से आगे यूपी की ओर रेलवे ट्रैक पर पटरियों की मरम्मत का कार्य होने के कारण टनकपुर से शक्तिनगर सिंगरौली चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस 10 दिन से बंद चल रही है। जिससे यात्रियों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब मंगलवार से यह ट्रेन अपने पूर्व नियमित समय पर संचालित होगी।

इसके लिए रेलवे ने आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि अन्य तीन एक्सप्रेस रेलगाड़ी जो कि पीलीभीत, बरेली और कासगंज रूट पर चलेंगी उनका संचालन रेलवे द्वारा 15 सितंबर से करने की तैयारी की जा रही है। इधर, आज से त्रिवेणी एक्सप्रेस रेल सेवा का संचालन एक बार फिर से शुरू होने से यात्रियों को अब बेहतर सुविधा मुहैया होगी। वहीं 3 रूटों पर शीघ्र अन्य रेल सेवा संचालन से भी यात्रियों को लाभ होगा। साथ ही रेलवे विभाग की आय में बढ़ोतरी होगी।

From around the web