दरोगा ने सफाईकर्मी को उठाकर जमीन पर पटका, टूटा पैर, सफाईकर्मियों में आक्रोश

 

दरोगा के खिलाफ जिले के सफाईकर्मियों ने बुधवार को मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को कोतवाली परिसर में सफाई नायक के साथ दरोगा द्वारा कॉलर पकड़कर खींचने के दौरान पैर टूट जाने के विरोध में भारी संख्या में इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर दरोगा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। नगर कोतवाली में बीते मंगलवार को भीटी चौकी प्रभारी शिव मूर्ति तिवारी किसी मामले को लेकर उलझे हुए थे।

उसी बीच मुख्यमंत्री के संभावित आगमन को लेकर कोतवाली क्षेत्र में नाले की साफ-सफाई का जायजा लेने पहुंचे थे। सफाई नायक इनाम खान को दरोगा ने शर्ट का कॉलर पकड़कर खींच कर जमीन पर पटक दिया। मौके पर ही सफाई कर्मी नायक का पैर टूट गया। इससे आक्रोशित नगर के सफाईकर्मियों ने मोर्चा खोल दिया और चेतावनी दे दिया कि 2 घंटे के अंदर उस दरोगा के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं हुई तो सभी नगरपालिका के सफाईकर्मी कूड़ा उठाने के काम का बहिष्कार करेंगे।

सफाईकर्मियों ने की कार्रवाई की मांग

इस संबंध में सफाई कर्मी संगठन के महामंत्री अहमद अली ने बताया कि 24 घंटे का समय हम लोगों ने दिया है पुलिस वालों को अगर कार्रवाई होती है तो ठीक है अथवा आगे के आंदोलन की रणनीति तैयार होगी। अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि कोतवाली में कुछ विवाद के कारण दरोगा ने सफाई कर्मी को जमीन पर पटक दिया, जिससे उसका पैर टूट गया। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। जांच सीओ सिटी को दे दिया गया है। अगर दोषी पाए जाते हैं तत्काल उनको सस्पेंड किया जाएगा।

From around the web