तेजस्वी ने बिहार में लाॅकडाउन को बताया दिखावा, चिराग ने केंद्र से मांगी सेना

 

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 15 मई तक लॉकडाउन लगाने के फैसले के बाद अब इस पर राजनीति शुरू हो गई है। नीतीश कुमार सरकार के लॉकडाउन के फैसले को राजद के नेता तेजस्वी यादव ने दिखावा बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। दूसरी ओर, चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार में स्वास्थ्य सेवा सेना के हवाले करने की मांग की है। तेजस्वी यादव ने लॉकडाउन के फैसले को लेकर बिना किसी के नाम लिए सरकार पर कटाक्ष किया।

नीतीश कुमार ने जैसे ही ट्वीट कर लॉकडाउन लगाने की घोषणा की तेजस्वी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि 15 दिन से समूचा विपक्ष लॉकडाउन करने की मांग कर रहा था, लेकिन ‘छोटे साहब’ अपने ‘बड़े साहब’ के आदेश का पालन कर रहे थे कि 2 मई तक लॉकडाउन नहीं करना है। अब जब गांव-गांव, टोला-टोला संक्रमण फैल गया तब दिखावा कर रहे है। इस संकट काल में तो निम्नस्तरीय नौटंकी और राजनीति से बाहर आइये, बाज आइए।

इधर, सांसद चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने बिहार की स्वास्थ्य सेवा की जिम्मदारी सेना को सौंपने की मांग की है। लोजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि स्वास्थ्य सेवा की जिम्मेवारी सेना को सौंपा जाए। बिहार सरकार को स्वास्थ्य व्यवस्था पर शर्म आनी चाहिए। केंद्र सरकार बिहार में सेना को भेजे, क्योंकि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को लेकर 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। बिहार सरकार ने इसको लेकर गाइडलाइन भी जारी दिया है।

From around the web

>