राज्य में अब तक 29 लाख लोगों ने लगवाया कोरोना का टीकाः मंगल पाण्डेय

 

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने गुरुवार को आईजीआईएमएस में पत्नी उर्मिला पाण्डेय के साथ कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लेकर कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत की। साथ ही कहा कि राज्य में 29 लाख लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है।

इस मौके पर मंत्री ने प्रदेशवासियों  से अपील की कि जिनकी अवस्था 45 वर्ष से अधिक हो गई हैवे टीकाकरण केंद्र जाकर कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं। इसमें संशय की कोई बात नहीं है। यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। तीसरे चरण में आज से 45 वर्ष से अधिक के आयु वालों के लिए टीकाकरण का शुभारंभ किया गया है। जल्द ही राज्य में वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या में भी बढ़ोतरी की जायेगी ताकि लोगों को टीका लगवाने में कोई असुविधा न हो।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में बिहार में कोरोना नियंत्रण में है। इसके बावजूद सरकार सतर्क है और लोगों से भी सावधानी बरतने के अलावा जागरूक रहने की सलाह दी जा रही है। बाहर से आने वाले लोगों का एयरपोर्टरेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर रैंडम जांच करायी जा रही है। इसके अलावा गांव में भी जानकारी मिलने पर टीम भेजी जा रही है।

उन्होंने कहा कि मरीजों की ट्रैकिंगटेस्टिंग और ट्रीटमेंट का काम काम जारी है। राज्य में अभी 1600 के करीब कोरोना मरीज हैं। जांच और सुविधाएं भी बढ़ायी गई है। स्वास्थ्य विभाग लोगों के स्वास्थ्य से लेकर उपचार तक सजग है। साथ ही कहा कि देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति देखते हुए बिहार में भी संक्रमण बढ़ने का अंदेशा है। इसलिए दवाई भी और कड़ाई भी जरूरी है। ऐसे समय में लोगों को अनावश्यक यात्रा से बचना होगा। लोग मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें और सामाजिक दूरी का पालन करें।

From around the web

>