दिल्ली में जहरीली गैस ने मचाई अफरा-तफरी! RK Puram में दहशत के बीच कई लोग पहुंचे अस्पताल

 

 पहले ही जहरीली हवा का दंश झेल रहे दिल्लीवासियों को अब एक ओर नई मुसीबत ने कई लोगों को अस्पताल जाने पर मजबूर कर दिया है। दिल्ली के आरके पुरम (RK Puram) थानाक्षेत्र के एकता विहार इलाके में बुधवार रात को जहरीली गैस लीक (Gas Leak) होने की खबर है। जिसके बाद से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है। कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई है। इलाके के लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खबरों के मुताबिक कई लोगों को ज्यादा परेशानी होने के बाद अस्पताल ले जाया गया है।

 जानकारी के मुताबिक, किसी ने ये अफवाह फैला दी कि सीआरपीएफया एनएसजी कैम्प से जहरीली गैस लीक हो रही है। इसके बाद वहां के स्थानीय निवासियों में अफरा-तफरी मच गई और लोग अपने-अपने घरों से बदहवास होकर बाहर सड़कों पर आकर खड़े हो गए। स्थानीय लोगों ने रात में करीब नौ बजे पुलिस को कॉल कर इस बात की जानकारी दी। लोगों ने बताया कि इलाके में कहीं से गैस का रिसाव हो रहा है। शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों के अनुसार, गैस से कई लोग बेहोश हो गए, जिन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि आंखों में जलन होने पर 5 लोगों को एंबुलेंस से सफदरजंग अस्पताल और 2 लोगों को पीसीआर से ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि सभी सुरक्षित और सामान्य स्थिति में हैं।

पुलिस ने कहा, कहीं नहीं हुई गैस लीक

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए फायर टेंडर भी मौके पर बुला लिए, लेकिन पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों को इलाके में कहीं से भी गैस लीकेज होती नहीं मिली। पुलिस की ओर से बताया गया कि बुधवार की रात करीब सवा नौ बजे एकता विहार क्षेत्र में गैस लीक होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के अलावा डीडीएमए की टीम, दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंचीं। इलाके की तलाशी के बाद और मौका मुआयना करने के बाद भी किसी को कुछ हाथ नहीं लगा है।

From around the web