ओडिशा: डीजे की आवाज से मुर्गियों की मौत! पॉल्ट्री फार्म मालिक ने दर्ज कराई एफआईआर

 

ओडिशा के बालासोर जिले में एक अजीब मामला सामने आया है। शादी में बज रहे डीजे और पटाखों की आवाज से 63 मुर्गियों की हार्ट अटैक से मौत होने का दावा किया जा रहा है। मामले में पॉल्ट्री फार्म के मालिक रंजीत कुमार परीदा ने एफआईआर दर्ज कराई है। मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

रात को फार्म के पास से गुजरी थी बारात
न्यूज एजेंसी एफपी के मुताबिक परिदा ने बताया कि रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे एक बारात उनके पॉल्ट्री फार्म के पास से गुजर रही थी। शादी में भयंकर तेज आवाज में डीजे (DJ) बजाया जा रहा था। इतना ही नहीं बाराती बुरी तरह से पटाखे भी फोड़ रहे थे। पटाखों की आवाज भी बेहद तेज थी। फार्म मालिक ने बारतियों से डीजे की आवाज कम करने और पटाखे कम फोड़ने के लिए भी अपील की। मगर किसी ने नहीं सुनी, उल्टा दूल्हा फर्म मालिक से झगड़ने भी लगा। बताया जा रहा है कि जब परीदा ने दूसरे दिन जानवरों के डॉक्टरों से मुर्गियों की मौत की वजह पूछी तो उन्होंने हार्ट अटैक बताया। इसके बाद फार्म मालिक ने आयोजकों के खिलाफ नीलगिरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

कैसे संभव है डीजे की आवाज से मुर्गियों की मौत
इस बारे में आरोपी रामचंद्र परीदा का कहना है कि उन्होंने फार्म मालिक के कहने के बाद डीजे की आवाज को कम कर दिया था। फिर उन्होंने कहा कि ये कैसे संभव है कि डीजे की आवाज से मुर्गियों की मौत हो जाए। जबकि सड़कों पर जब वाहनों से मुर्गियों को ले जाया जाता है तो हॉर्न और अन्य शोरगुल होते हैं। तब उनकी मौत नहीं होती। उधर, फार्म मालिक परीदा का कहना है कि 63 मुर्गियों की मौत की वजह से उनका करीब 180 किलो चिकन का नुकसान हुआ है। मामले में बालासोर के SP सुधांशु मिश्रा ने इंडिया टुडे को बताया कि इस संबंध में नीलगिरी थाने को शिकायत मिली है। आरोपों की जांच की जा रही है। हालांकि थाने में दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से मामले को सुलझा लिया है।

From around the web