छत्तीसगढ़ के सुकमा में 8 लाख रुपए के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

 
 छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खात्मे के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस योजना के तहत काफी संख्या में नक्सिलयों ने आत्मसमर्पण किया है। अब खबर है कि सुकमा में 8 लाख रुपए के ईनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है। पुलिस ने बताया कि यहां पर मुया सोढ़ी नाम के एक नक्सली ने गुरुवार को आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस के अनुसार, नक्सलियों के आत्मसमर्पण से नक्सल समूहों के उचित ढांचे, वित्तीय आपूर्ति नेटवर्क और स्थानीय नेटवर्क का पता चलेगा।
यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि 14 और 15 अगस्त को एक नक्सल समूह द्वारा अन्य बाहरी नक्सली नेताओं के खिलाफ लाल पोस्टर लगाए गए थे जिन्हें उनके संगठन में शामिल होने के लिए मजबूर किया जा रहा था। उन पोस्टरों से हम उनके बीच एक आंतरिक संघर्ष का पता लगा सकते हैं।
साथ ही एसपी ने बताया कि कई नक्सल समूहों ने मुया के खिलाफ आरोप लगाए हैं क्योंकि वह शीर्ष नक्सल नेताओं में से हैं और उन्हें पुलिस के सामने उसके आत्मसमर्पण कर दिया है। इसलिए ये नक्सल समूह विभिन्न पत्र जारी कर रहे हैं। लेकिन, हमें यकीन है कि विभिन्न नक्सल समूहों के शीर्ष नेतृत्व के बीच बड़े पैमाने पर संघर्ष हुआ है। उन्होंने एक-दूसरे पर भरोसा करना बंद कर दिया और उनका शीर्ष नेतृत्व टूट रहा है।

From around the web