कोरोना के संग कुदरत ने भी बरपाया कहर… बादल फटने से आई बाढ़, फसलें बहीं, घरों में घुसा पानी

 

हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिले में पल्यूर पंचायत के टिपरा नाले में आज बादल फटने से आई बाढ़ से खेतों के बहने और घरों में मलबा भर जाने से भारी नुकसान हुआ है। यह घटना सुबह लगभग आठ बजे हुई। कई घरों में बाढ़ का मलबा घुस गया वहीं अनेक खेत बहने से फसलें भी नष्ट हो गई हैं। कुछ वाहनों को भी नुकसान हुआ है। पानी के बहाव से नहर परियोजना का कुछ हिस्सा भी बह गया है। लोग घरों से मलबा बाहर निकालने और जरूरी सामान सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में जुटे हुये हैं। लोगों में दहशत का माहौल है।

विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत कुनेड में भी बादल फटने से भारी नुकसान का समाचार है। उधर क्षेत्र में भारी बारिश होने से चम्बा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग कलसुई के पास भूस्खलन होने के कारण अवरूद्ध हो गया है जिससे वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप्प हो गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इस मार्ग को बहाल करने में जुटा हुआ है।

चम्बा जिला उपायुक्त डी.सी. राणा ने कहा कि बादल फटने से घर सहित खेतों को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने का कि सम्बंधित क्षेत्र के तहसीलदार को नुकसान के आंकलन की रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिये गये हैं। लोगों को सर्तक रहने की सलाह दी गई है।

From around the web

>