जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलाकर खाक

 

बाहरी उत्तरी जिले के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया इलाके में जूता चप्पल बनाने की एक फैक्ट्री में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नही है, लेकिन फैक्ट्री में रखा लाखों रुपये का सामान जल गया। दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह नौ बजकर 36 मिनट पर ए-171 भोरगढ़, श्रीराम धर्मकांटा स्थित जूता चप्पल बनाने की फैक्टरी में आग लगने की जानकारी मिली थी।

सूचना मिलते ही दमकल की 14 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। हालांकि पुलिसकर्मियों ने वहां के कर्मचारियों को फैक्टरी से निकाल लिया था। उसके बाद दमकलकर्मियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया। फैक्ट्री में रखा सारा सामान जल गया। शुरआती जांच में पुलिस शॉर्ट सर्किट की वजह के आग लगने की आशंका जाहिर कर रही है।

बताया गया कि फैक्ट्री में ज्वलनशील पदार्थ और चप्पल जूते बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाला सामान रखा हुआ था। फैक्टरी में फायर सेफ्टी के क्या इंतजाम थे या नहीं, इस बारे में पुलिस फैक्ट्री मालिक से पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार दोपहर तीन बजे भी जूता चप्पल की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी, जिसमें लाखों का सामान जल गया था।

From around the web