मांझी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी, कहा-आप कभी पूर्व मुख्यमंत्री न हों

 
मांझी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी, कहा-आप कभी पूर्व मुख्यमंत्री न हों बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी परेशान हैं।उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक मार्मिक खत लिखा है। मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे खत में कहा है कि हम कामना करते हैं कि आप कभी पूर्व सीएम न हों, क्योंकि पूर्व सीएम होने का दर्द हम अभी झेल रहे हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी परेशान हैं।उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक मार्मिक खत लिखा है। मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे खत में कहा है कि हम कामना करते हैं कि आप कभी पूर्व सीएम न हों, क्योंकि पूर्व सीएम होने का दर्द हम अभी झेल रहे हैं।

उन्होंने अपनी परेशानी को शेयर करते हुए मांग किया है कि सरकार पूर्व मुख्यमंत्री को कम से कम 5,000 यूनिट बिजली फ्री में दे। वर्तमान में विधायकों को दो हजार यूनिट बिजली फ्री है। वैसे विधायक जो पूर्व सीएम हैं उन्हें 5,000 यूनिट बिजली फ्री में मिलनी चाहिए। मांझी ने पूर्व सीएम होने के नाते अतिरिक्त सुविधा की मांग की है। बिजली के साथ-साथ सुरक्षा और आवास की सुविधा का भी जिक्र किया है। पत्र में पूर्व सीएम को 15 वर्षो तक निःशुल्क आवास देने की मांग की गई है। सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा से विशेष सुरक्षा दल एसएसजी को नहीं हटाने की मांग की गई है। 

मांझी ने अपने पत्र में लिखा है कि दूसरे राज्यों की तरह बिहार के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को  सरकार द्वारा जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करायी जाए। सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को यात्रा भत्ता के लिए कम से कम ₹500000 तक रेलवे एवं हवाई सुविधा दी जाए। पूर्व सीएम को आजीवन सरकार के द्वारा स्वास्थ्य सुविधा संबंधी सुविधा दी जाय। किसी कारण मुफ्त आवासीय सुविधा देना संभव नहीं है तो उनके निजी किराए के आवास के लिए मकान भाड़ा, बिजली बिल, टेलीफोन बिल दिया जाये। ताकि किसी प्रकार की परेशानी न हो।

From around the web

>