केजीएमयू में सोमवार से शुरू होगी ओपीडी, तीन दिन की दिखानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट 

 

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) प्रशासन मरीजों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए 14 जून (सोमवार) से ओपीडी शुरू करने जा रहा है। यहां आने वाले रोगी कोरोना प्रोटोकॉल के तहत डॉक्टर की सलाह ले सकेंगे। सुबह नौ से दो बजे तक ओपीडी का संचालन होगा। भर्ती की प्रक्रिया में बेड की उपलब्धता के हिसाब से की जाएगी।

गुरुवार को कुलपति डॉ. बिपिन पुरी की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है। मरीजों को केजीएमयू में ऑनलाइन मरीजों को अपॉइंटमेंट लेना होगा। अपॉइंटमेंट ऑनलाइन या फोन से भी लिया जा सकता है। सुपर स्पेशियलटी विभागों की ओपीडी सप्ताह में तीन दिन खोली जाएगी। इसके अलावा कार्डियों, मेडिसिन, एवं जनरल सर्जरी विभागों की ओपीडी प्रतिदिन संचालित की जाएगी।

केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक स्पेशियलटी में कुल 50 मरीज हर रोज देखे जाएंगे। इनमें 20 नए और 30 पुराने रोगी होंगें।  प्रत्येक विभाग में रोज 100 मरीजों को देखे जाएंगे। इसमें 50 नए व 50 पुराने मरीज डॉक्टर की सलाह ले सकेंगे।

कोरोना रिपोर्ट होना जरुरी 

केजीएमयू में ओपीडी में दिखाने के लिए आने वाले रोगियों के पास कोविड-19 की रिपोर्ट जरुरी है। मरीजों को अपनी कोविड की निगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। एक मरीज के साथ एक तीमारदार ही डॉक्टर के पास जा सकेगा। तीन दिन पुरानी रिपोर्ट ही मान्य होगी।

फोन से करा सकेंगे पंजीकरण

केजीएमयू के प्रवक्ता ने बताया कि ऑनलाइन वेबसाइट और फोन के ज​रिये रोगी अपना पंजीकरण करा सकेंगे। ऑनलाइन पंजीकरण के लिए केजीएमयू की वेबसाइट www.kgmu,org, ors.gov.in जाकर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। वहीं, जिन्हें ऑनलाइन पंजीकरण में दिक्कत हो वह 0522-2258880 पर फोन कर पंजीकरण करा सकेंगे।

From around the web

>