राजधानी में कर्ज कम बांटने पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी

 

जिला पुनरीक्षण समिति की बैठक गुरुवार को कलेक्ट्रेट के एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में हुई,जिसमें बैंकों द्वारा ऋण देने में ढिलाई पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने नाराजगी जताई। सितम्बर माह तक आंकड़ों में कुछ बैंकों का सीडी रेशियो 60 प्रतिशत से कम मिला।जमानुपात 43.25 प्रतिशत रहा, जिसे बढ़ाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने स्पेशल कम्पोनेंट प्लान, किसान क्रेडिट कार्ड, एनआरएलएम, एनयूएनएल, पीएमईजीपी, सीएम ग्रामोद्योग रोजगार योजना, ओडीओपी की भी समीक्षा की। इन योजनाओं से संबंधित आवेदनों को 20 दिसम्बर तक निस्तारित करने के निर्देश दिए।

प्रत्येक बैंक शाखा को कम से कम दो लाभार्थियों को लाभान्वित करने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय, लीड बैंक मैनेजर विनोद बिहारी मिश्रा सहित अन्य बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

लखनऊ: मायावती ने उमाशंकर सिंह को बनाया बसपा विधानमंडल दल का नया नेता

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बलिया के रसड़ा क्षेत्र के विधायक उमाशंकर सिंह को उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा विधानमंडल दल का नया नेता नियुक्त किया है। मायावती ने संविधान दिवस के मौके पर शुक्रवार को जारी एक बयान में उमाशंकर सिंह को पार्टी विधानमंडल दल का नया नेता नियुक्त किये जाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकारों पर दलित और वंचितों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुये संविधान दिवस पर किसी भी सरकारी कार्यक्रम में भाग न लेने का ऐलान किया। पिछले छह महीनों में यह दूसरा मौका है जब बसपा विधानमंडल दल के नये नेता की नियुक्ति की घोषणा मायावती को करनी पड़ी है।

From around the web