दिल्ली में सुबह छाया रहा कोहरा, ठंड का सितम जारी

 

राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को कोहरा छाया रहा और शीत लहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी और NCR में अगले चार दिन तक घना से मध्यम कोहरा छाये रह सकता है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे छह डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में जनवरी के दो सप्ताह बीतने के बाद भी ठंड का सितम जारी है। दिल्ली में शीत लहर के साथ कोहरे का असर जबरदस्त दिख रहा है। इसके अलावा बरेली, लखनऊ, गोरखपुर में भी कमोवेश यही स्थिति बनी हुई हैं। वहीं, हरियाणा (Haryana) और पंजाब (Punjab) के कई इलाकों में कल ज्यादा ठंड रही। दिल्ली- NCR में शुक्रवार को सुबह घने कोहरे के साथ ही दिन भर जबरदस्त ठंड रही। कल सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा।

तापमान महज 15.4 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम है। राजधानी में शनिवार को भी दिनभर बादल छाए रहेंगे। अगले चार दिनों में राजधानी में मध्यम से घना कोहरा छाया रह सकता है। एक नया पश्चिम विक्षोभ की सक्रिय होने से 18 और 19 जनवरी को दिल्ली-NCR (Delhi-NCR) में हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली- NCR की वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही। राजधानी में आज वायु गुणवत्ता सूचकांक 243 रहा।

From around the web