दिल्ली में कपड़े की फैक्टरी में लगी आग, एक की मौत

 

दिल्ली के शाहदरा के गांधी नगर इलाके में कपड़े की एक फैक्टरी में बृहस्पतिवार को तड़के आग लग गई। मौके से 40 वर्षीय एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के संजू के तौर पर हुई है। पुलिस के अनुसार, उसके शव पर आग में झुलसने के कोई निशान नहीं है, हो सकता है कि उसकी मौत दम घुटने के कारण हुई हो। उन्होंने कहा कि शव के पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा।

दमकल विभाग के अनुसार, उन्हें तड़के तीन बजे आग लगने की सूचना मिली और दकमल की छह गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। पुलिस ने बताया कि तंग गलियां होने के कारण दमकल की गाड़ियां फैक्टरी तक नहीं पहुंच पाई। उनके गश्त कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाई गई।

आग फैक्टरी की पहली मंजिल पर लगी थी। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सथियासुंदरम ने कहा, ” फैक्टरी की पहली मंजिल पर एक व्यक्ति जमीन पर बेहोश पड़ा मिला। उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।” अधिकारी ने बताया कि अशोक नगर के दीपक जैन द्वारा इस परिसर का इस्तेमाल कमीज बनाने और उन्हें रखने के लिए किया जाता था। अपराध जांच दल भी मौके पर पहुंचा। उन्होंने कहा, ” दमकल विभाग की रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

From around the web