पंजाब में कांग्रेस अपने काम के सहारे फिर सत्ता में लौटेगी :जाखड़

 

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि पंजाब में अगले साल के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने काम के सहारे फिर सत्ता में लौटेगी क्योंकि लोग अब कारपोरेटों की नीति पर चलकर नफरत की राजनीति करने वालों का असल सच समझने लगे हैं ।
श्री जाखड़ आज यहां पार्टी की ओर से ''फर्ज मानवता के लिए '' के संकल्प से स्थापित कोविड-19 सैंटर की शुरुआत के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे ।

कोविड़ से जंग लड़ रहे लोगों की मदद करने ,लोगों को करोना टेस्ट करवाने व इसकी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए चंडीगढ़ स्थित प्रदेशिक कार्यालय में स्थापित इस सेंटर की शुरुआत के अवसर पर श्री जाखड़ तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू मौजूद थे ।

श्री जाखड़ ने कहा कि बंगाल के लोगों ने नफरत की राजनीति करने वालों को हार दी है जो इस देश के लिए अच्छा संकेत है ।

पांच राज्यों के चुनाव परिणामों में कांग्रेस की कारगुजारी के बारे में उन्होंने कहा कि हार का जवाब केवल जीत से दिया जा सकता है और अब पंजाब कांग्रेस की जिम्मेदारी और बढ़ गई है ।

उन्होंने कहा कि पंजाब एक बार फिर पार्टी के उत्थान का गवाह बनेगा ।

यह जीत पार्टी के देश में पुनरूत्थान की पहली सीडी साबित होगी ।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जिस तरह किसानों व अल्पसंख्यकों के खिलाफ काम कर रही है उसके बाद अब देश का अवाम पार्टी से दूर जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह कोविड सेंटर 24 घंटे काम करेगा व कोविड-19 का इलाज करवा रहे लोगों अथवा उनके परिवार के सदस्य किसी भी तरह की मदद के लिए यहां काल कर सकेंगे।

ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के महासचिव अमरप्रीत सिंह लाली को इस सेंटर का स्टेट कोआर्डिनेटर व पंजाब युवा कांग्रेस मोहाली के जिला अध्यक्ष कंवरबीर सिंह रूबी सिद्धू को स्टेट को -कोआर्डिनेटर लगाया गया है।

श्री जाखड़ ने कहा कि पार्टी ने यह काम दलगत राजनीति से ऊपर उठकर भाई कन्हैया जी की निष्काम सेवा से प्रेरित होकर शुरू किया है व कोई भी शख्स यहां मदद के लिए कॉल कर सकता है।

इसलिए जिला स्तर पर भी कमेटियों का गठन कर दिया गया है ।

उन्होंने कहा कि अमरिंदर सरकार बेशक स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू की देखरेख में बहुत अच्छा काम कर रही है पर इस समय समय सामाजिक सहयोग की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि बेशक सरकार बड़े प्रयास कर रही है पर लोग भागीदारी से हम जंग जल्दी जीत सकते हैं।

कोविड के गांवों में भी पैर पसारना चिंताजनक बात है इसलिए गांव स्तर पर लोगों को जागरूक करने के विशेष प्रयास होने चाहिए ।

From around the web

>