कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, देखें सिद्धू और चन्नी को कहां से मिला टिकट

 

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस ने 86 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस लिस्ट में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को चमकौर साहिब (एससी) प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद को मोगा से पार्टी ने टिकट दिया है।

इसके अलावा गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को डेरा बाबा नानक से टिकट दिया, जबकि पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी को अमृतसर सेंट्रल से उतारा गया है। वहीं प्रताप सिंह बाजवा कादियां से और सिंगर सिद्धू मूसेवाला मानसा से चुनाव लड़ेंगे। सनोर विधानसभा सीट से हरिंदर पाल सिंह मान को टिकट दिया गया।

CONGRESS RELEASES LIST FOR CANDIDATES ON 86 SEATS IN UPCOMING PUNJAB POLLS- CM CHARANJIT SINGH CHANNI TO CONTEST FROM CHAMKAUR SAHIB SC, STATE CHIEF NAVJOT SINGH SIDHU TO CONTEST FROM AMRITSAR EAST. PIC.TWITTER.COM/FV4PSH1WIN

— ANI (@ANI) January 15, 2022

पंजाब में 14 फरवरी को होगा मतदान

गौरतलब है कि पंजाब में विधानसभा चुनावों में बमुश्किल एक महीना दूर है, ऐसे में कोरोना वायरस बीमारी की स्थिति पर बढ़ती चिंताओं के बावजूद, सभी राजनीतिक हलकों ने अपनी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है। इस साल, पंजाब के लिए लड़ाई अधिक तेज है क्योंकि राज्य किसानों के विरोध जैसे कई मुद्दों से जूझ रहा है, जबकि सत्तारूढ़ खेमा कड़वी अंदरूनी लड़ाई से निपट रहा है। कांग्रेस पार्टी ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद गुरुवार को पंजाब में अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया था। पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होगा। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

From around the web